टेकFacebook New feature: Facebook में जल्द जोड़े जाएंगे ये...

Facebook New feature: Facebook में जल्द जोड़े जाएंगे ये 5 दमदार फीचर, इन यूज़र्स की होगी बल्ले- बल्ले

-

होमटेकFacebook New feature: Facebook में जल्द जोड़े जाएंगे ये 5 दमदार फीचर, इन यूज़र्स की होगी बल्ले- बल्ले

Facebook New feature: Facebook में जल्द जोड़े जाएंगे ये 5 दमदार फीचर, इन यूज़र्स की होगी बल्ले- बल्ले

Published Date :

Follow Us On :

Facebook New feature:  2.96 बिलियन यूज़र्स के साथ फेसबुक दुनिया का सबसे बड़ा सोशल प्लेटफॉर्म है. इसकी पेरेंट कंपनी मेटा जल्द ही इसमें कुछ नए फीचर एड ऑन करने वाली है. जिनके बारे में हम आपको बताने वाले हैं. ये नए फीचर्स इतने कमाल हैं कि इनको यूज़र्स खूब पसंद करेगें. Facebook 2023 में कई बदलाव करने की प्लानिंग कर रहा है. जिनके बारे में हम जानेगें. इन नए फीचर्स में से कुछ तो इसमें जोड़े जा चुके हैं. वहीं बाकी फीचर्स कंपनी के द्वारा जोड़ दिए जाएँगे.

ये हैं Facebook के 5 New feature:

मैसेंजर डेस्कटॉप ऐप बना रहा है Facebook

image credit google

ख़बर है कि इन दिनों कंपनी मैंसेजर डेस्कटॉप ऐप बनाने पर काम कर रही है. कंपनी इस नए एप्लीकेशन को उन यूज़र्स के लिए लेकर आने वाली है. जो डेस्कटॉप पर मैसेंजर की फैसिलिटी चाहते हैं.  वैसे तो ये फीचर पहले से ही काम कर रहा है लेकिन माना जा रहा कंपनी इस नए वर्जन में कई शानदार फीचर्स को जोड़कर पेश करेगी. इसमें पहले के मुकाबले कई ऐसे कमाल के फीचर दिए जाएगें. जो यूज़र्स के एक्सपीरियंस को एकदम बेहतरीन बनाने का काम करेगें.

Facebook कंपनी इस फीचर पर तेजी से काम कर रही है. इसका मकसद मैसेंजर की स्पीड़ को तेज बनाना है. कंपनी ऐसा मैसेंजर ऐप बनाने की कोशिश कर रही है, जो फीचर्स के मामले में पहले के मुकाबले काफी स्पीड वाला हो साथ एप्लीकेशन 30 एमबी से कम का हो. खास बात ये कि कंपनी इस टार्गेट को हासिल करने के लिए पुराने पर फोकस नहीं कर रही बल्कि एक नए ऐप पर काम कर रही है. माना जा रहा है फेसबुक का ये नया फीचर बहुत जल्द यूज़र्स को देखने मिल सकता है.

यह भी पढ़ें- Jio Sim Offers: सिर्फ 5 रूपये में अनलिमिटेड कॉल्स, डेटा, SMS और भी बहुत कुछ ,Jio ने निकाला दमदार ऑफर

क्लोज़ फ्रेंड फीचर

कंपनी 2023 में एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है. जिसके कोई फ्रेंड सर्कल या कोई परिवार एक साथ जुड़ सके. इसके तहत किसी भी कंटेंट को एक समूह के साथ शेयर किया जा सकेगा. हालांकि, कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन माना जा रहा है ये फीचर भी लोगों के लिए कमाल का साबित हो सकता है.

विडियो पर काम कर रहा है फेसबुक

यूज़र्स के विडियो एक्सपीरियंस को बेहतरीन बनाने कि लिए Facebook कंपनी इस विचार पर काम कर रही है. इतना ही नहीं एक नियम भी बनाने वाला है. जिसके जरीए फालतू के विडियोज़ को आसानी से रिमूव किया जा सकेगा. इससे लोगों का विडियो देखने का एक्सपीरियंस इनहेंस होगा.

Lead Generation Template पर काम

image credit google

Facebook कंपनी Lead Generation Template  पर भी काम कर रही है. बता दें कि, ये फीचर पहले से ही फेसबुक के बीटा वर्जन में मौजूद है लेकिन कंपनी अब इसे यहाँ भी लेकर आना चाहती है. साल के अंत तक ये देखने को मिल सकता है. देखने वाली बात होगी कब तक ये सारे फीचर्स लॉन्च किए जाते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you