टेकजल्दी खत्म हो जाती है phone की बैटरी, तो...

जल्दी खत्म हो जाती है phone की बैटरी, तो फॉलो करें ये स्टेप्स,नहीं करनी पड़ेगी जल्दी चार्ज

Smartphone Charging tips: अगर आपका स्मार्टफोन जल्दी डिस्चार्ज हो जाता है तो आज हम कुछ ऐसे स्टेप लेकर आए हैं जिसे आप फॉलो कर अपने मोबाइल की बैटरी को लंबे समय तक चला सकते हैं.

-

होमटेकजल्दी खत्म हो जाती है phone की बैटरी, तो फॉलो करें ये स्टेप्स,नहीं करनी पड़ेगी जल्दी चार्ज

जल्दी खत्म हो जाती है phone की बैटरी, तो फॉलो करें ये स्टेप्स,नहीं करनी पड़ेगी जल्दी चार्ज

Published Date :

Follow Us On :

Smartphone Charging tips: आज लोगों के हाथों में स्मार्टफोन है. लेकिन उसे स्मार्टफोन की बैटरी लंबे समय तक नहीं चल पा रही है. जिसकी वजह से उन्हें दिन में दो से तीन बार अपना मोबाइल फोन चार्ज लगना पड़ता है. अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हो रहा है और आप इस समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे पॉइंट लेकर आए हैं. जिससे फॉलो कर आप अपने स्मार्टफोन को लंबे समय तक बैटरी बैकअप के साथ चला सकते हैं. आइए जानते है.

Smartphone Charging tips

फॉलो करें ये स्टेप्स लंबे समय तक चलेगी बैटरी

• ब्राइटनेस

आज लोग मोबाइल फोन उसे करते समय उसका ब्राइटनेस काफी तेज कर लेते हैं. लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नहीं होती है कि ब्राइटनेस अधिक होने की वजह से स्मार्टफोन की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है. इसीलिए आप कोशिश करें कि कम से कम ब्राइटनेस के साथ मोबाइल फोन का इस्तेमाल करें. अगर आप ऐसा करते हैं तो जो बैटरी 3 घंटे का बैकअप देती है वह बैटरी 5 घंटे का बैकअप देने लगेगी.

• एप्लीकेशन को बंद करें

आप अपनी मोबाइल फोन की सेटिंग में जाकर देखें जो ऐप आपके फोन में हैं क्या वो ज्यादा बैटरी खपत करते हैं? अगर आपको ऐसा लगता है तो उन एप्लीकेशन को ऑफ कर दें. आज के समय में सबसे बड़ी समस्या बैटरी उतरने की एप्लीकेशन ही बताया जाता है. क्योंकि यह ऐप कुछ ऐसे ऐप होते हैं जो केवल बैटरी की खपत के लिए ही बनाए जाते हैं.

• समय पर इंटरनेट ऑफ कर देना

जब तक आप मोबाइल फोन के इंटरनेट का उसे कर रहे हैं तब तक उसे ऑन रखें. लेकिन आज के समय में लोग 24 घंटे में 18 घंटे अपने मोबाइल फोन का इंटरनेट ऑन रखते हैं. यही वजह है कि जो बैटरी बैकअप 8 घंटे होता है वह घटकर 4 घंटे पर आ जाता है. इसीलिए आपको जब तक जरूरत लगे तब तक आप अपने मोबाइल फोन के इंटरनेट को ऑन रखें आना था उसे बंद करके रखें ऐसे में बैटरी बैकअप अच्छा होगा.

ये भी पढ़े: अब 24 घंटे नहीं बल्कि इतने दिन दिखेगा WhatsApp स्टेटस,होने वाला है बड़ा बदलाव

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you