टेकNokia ने अपने सबसे इको फ्रेंडली स्मार्टफोन को भारत...

Nokia ने अपने सबसे इको फ्रेंडली स्मार्टफोन को भारत में किया लॉन्च, बेहतरीन फीचर्स से है लैस, पढ़ें डिटेल

-

होमटेकNokia ने अपने सबसे इको फ्रेंडली स्मार्टफोन को भारत में किया लॉन्च, बेहतरीन फीचर्स से है लैस, पढ़ें डिटेल

Nokia ने अपने सबसे इको फ्रेंडली स्मार्टफोन को भारत में किया लॉन्च, बेहतरीन फीचर्स से है लैस, पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Nokia X30 5G Launched in India: Nokia ऐसी कंपनी है जिससे लोगों की बहुत सारी यादें जुड़ी हुई हैं. इसलिए नोकिया (Nokia) को भरोसे का प्रतीक कहा जाता है. नोकिया ने पिछले साल सितंबर में अपना शानदार स्मार्टफोन Nokia X30 5G स्मार्टफोन किया था. लेकिन उसे भारत में लॉन्च नहीं किया गया था. लेकिन अब नोकिया ने अपने इस फोन को भारतीय मार्केट में पेश कर दिया है. नोकिआ ने कहा है कि ये फोन अब तक का कंपनी का सबसे एक को इको फ्रेंडली फोन है. आइए आपको इस स्मार्टफोन की कीमत और फिचर्स के बारे में बताते हैं.

Nokia X30 5G specifications

Nokia X30 की अगर डिस्प्ले की बात करें तो फोन में 6.43 इंच AMOLED डिस्प्ले 90 हर्ट्ज़ के स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ पेश की गई है. डिस्प्ले की सुरक्षा करने के लिए फोन में गोरिल्ला ग्लास दिया गया है. प्रोफ़ेसर की बात करें तो फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर मौजूद है.फोन का वज़न करीब 185 ग्राम और डाइमेंशन 158.9 x 73.9 x 7.99mm है.

Nokia Safari Edge
image credit(Google)

स्मार्टफोन में कैमरे की अगर बात करें तो फोन में 50 मेगापिक्सल के PureView कैमरे के साथ 13 मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड कैमरा दिया गया है. नाइट विजन में ये कैमरा शानदार तस्वीरों को खींचता है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में फ्रंट पर 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. फोन की सेफ्टी के लिए डिस्पले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. फोन में पावर देने के लिए 4200mAh की बैटरी दी गई है जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है.

Nokia X30 5G Price in India

अब बात करते हैं स्मार्टफोन के कीमत की तो आपको बताएं की इस फोन के 8GB रैम और 256 जीबी स्टोरेज वैरीअंट की कीमत ₹48999 है. इस फोन को अगर ग्राहक खरीदते हैं स्मार्टफोन के साथ इयरबड्स भी मिलते हैं. भारत में स्मार्टफोन को 20 फरवरी से Nokia.com और ऐमेज़ॉन से खरीदा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: Oppo A51 Pro 5G: DSLR को टक्कर देने आ रहा 7100MAh की बैटरी वाला ओप्पो का ये स्मार्टफोन, देखें डिटेल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you