टेकYouTube CEO: अब भारतीय मूल के नील मोहन संभालेंगे...

YouTube CEO: अब भारतीय मूल के नील मोहन संभालेंगे यूट्यूब की कमान, पढ़ें उनसे जुड़ी खास बातें

-

होमटेकYouTube CEO: अब भारतीय मूल के नील मोहन संभालेंगे यूट्यूब की कमान, पढ़ें उनसे जुड़ी खास बातें

YouTube CEO: अब भारतीय मूल के नील मोहन संभालेंगे यूट्यूब की कमान, पढ़ें उनसे जुड़ी खास बातें

Published Date :

Follow Us On :

YouTube New CEO: भारतीय मूल के लोग टेक कंपनियों में खूब लोहा मनवा रहे हैं. गूगल के सुंदर पिचाई, एडोब के सीईओ शांतनु नारायण, माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला के बाद अब यूट्यूब (YouTube) की कमान भी भारतीय-अमेरिकी नील मोहन (Neal Mohan) को मिलने वाली है. जानकारी के मुताबिक यूट्यूब के सीआईओ सुसान वोज्स्की (Susan Wojcicki) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.आइए इस खबर के बारे में आपको डिटेल में बताते हैं.

वोज्स्की में इस लिए दिया इस्तीफा

वोज्स्की ने अपने इस्तीफे के बारे में बताते हुए कहा कि वह अपने परिवार स्वास्थ्य और पर्सनल प्रोजेक्ट पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगी .वोज्स्की साल 2014 में यूट्यूब की सीईओ बनी थी. उनके कार्यकाल में यूट्यूब ने नई ऊंचाइयों को छुआ है. जबकि नील मोहन 2015 में YouTube में चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर बनाए गए थे.चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर बनने के बाद नील मोहन ने यू ट्यूब में म्यूजिक शॉर्ट्स और सब्सक्रिप्शन क्षेत्र में काफी काम किया. जिसे यूट्यूब पर के यूजर्स ने काफी पसंद किया.

Youtube
Youtube

वोज्स्की ने की नील मोहन की तारीफ

नील मोहन की तारीफ करते हुए वोज्स्की ने कहा कि मैंने लगभग 15 साल नील मोहन के साथ काम किया है. मुझे आशा है कि नील यूट्यूब के लिए बेहतरीन लीडर साबित होंगे. यूट्यूब शॉर्ट्स, स्ट्रीमिंग, सब्स्क्रिप्शन से लेकर आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस पर जो काम कर रहा है उसमें आने वाले वक्त में और चुनौतियां सामने आएंगी और नील इस दौरान यूट्यूब का नेतृत्व करने वाले सबसे बेहतर व्यक्ति साबित होंगे.”

2008 में गूगल से जुड़े थे नील मोहन

दिल मोहन वर्ष 2008 में गूगल से जुड़े थे.उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट के साथ ही काम किया है नील की पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया है. उम्मीद करते हैं कि ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें: Oppo A51 Pro 5G: DSLR को टक्कर देने आ रहा 7100MAh की बैटरी वाला ओप्पो का ये स्मार्टफोन, देखें डिटेल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी में टूट जारी,जानें आज का ताजा भाव

Gold Silver Price Today: भारतीय सर्राफा बाजार में सोने...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you