टेकBest water Purifiers: परिवार के लोगों को रखना है...

Best water Purifiers: परिवार के लोगों को रखना है बीमारी से दूर, तो आज ही घर में लगवाएं ये वाटर प्यूरीफायर, जानें कितनी है कीमत

-

होमटेकBest water Purifiers: परिवार के लोगों को रखना है बीमारी से दूर, तो आज ही घर में लगवाएं ये वाटर प्यूरीफायर, जानें कितनी है कीमत

Best water Purifiers: परिवार के लोगों को रखना है बीमारी से दूर, तो आज ही घर में लगवाएं ये वाटर प्यूरीफायर, जानें कितनी है कीमत

Published Date :

Follow Us On :

Best water Purifiers: पानी हमारे जीवन के लिए जितना महत्वपूर्ण होता है. उससे कई गुना अधिक हमारी जिम्मेदारी बन जाती है कि, जब भी हम पानी का सेवन करें तो उस पानी को साफ यानी स्वस्थ शरीर के लिए शरीर में होने वाली बीमारी से बचने के लिए सही पानी का इस्तेमाल करें. हालांकि, आज के समय में लोग बाहर से बोतल की पानी खरीद कर पी रहे हैं. वहीं मार्केट में उपलब्ध कुछ इलेक्ट्रिक गैजेट्स अपने घर में लगवा कर उसे पानी फिल्टर कर पानी का को उपयोग में ले रहें हैं. लेकिन इन इलेक्ट्रिक उपकरण को लगवाने के लिए हर किसी के पास इतना बजट नहीं होता है लेकिन पानी पीना सभी के लिए जरूरी होता है. तो अगर आप अपने घर में वाटर प्यूरीफायर लगवाने का प्लान कर रहे हैं या आपका बजट कम है तो आज हम आपको कुछ ऐसे कम बजट वाले प्यूरीफायर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आपको काफी मदद मिलेगी.

AQUA Water purifier

मार्केट में सबसे ज्यादा चलन वाला एक्वा वॉटर प्यूरीफायर (water Purifier) को यूजर की ओर से 4.5 रेटिंग दिया गया है. जिसकी वजह से अधिक लोगों की यह पहली पसंद बन चुकी है, यह मशीन एक बार में 12 लीटर तक का पानी इकट्ठा करके उसे पीने योग्य बनाता है. इतना ही नहीं इसके अंदर लगा बेहतर फिल्टर पानी को शुद्ध और मीठा भी बनता है. वहीं अगर इसकी कीमत की करें तो इसे आप ऑनलाइन या फिर मार्केट से केवल 5,199 रुपए खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़े: 30 साल बाद Microsoft बंद कर रहा Wordpad, जानें क्या है वजह

Hul pureit Eco water saver

यह वॉटर प्यूरीफायर 10 लीटर पानी को इकट्ठा कर उसे साफ करके पीने योग्य बनाता है. अगर आप इसे घर में लगाने का प्लानिंग करते हैं तो आपके घर में मौजूद फैमिली आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकती है. यह देखने में जितना छोटा है उससे कई गुना काम करता है और कमल की बात यह है कि यह पानी को शुद्ध करके मीठा भी कर देता है. जिसकी वजह से खारा से खारा पानी पीने योग्य हो जाता है. वहीं अगर इसकी कीमत की बात करें तो इसे आप मार्केट या ऑनलाइन 13,499 में खरीद सकते हैं.

Eureka frobes Aquaguard Delight NXT

वॉटर प्यूरीफायर (water Purifier) के मामले में यूरेका फोर्ब्स दुनिया का बड़ा ब्रांड बन चुका है. इसकी कीमत के साथ-साथ इसकी क्वालिटी भी उतनी बेहतर है कि लोग इसे खरीदना बेहद पसंद कर रहे हैं. इस प्यूरीफायर से एक बार में 6 लीटर पानी आसानी से शुद्ध किया जा सकता है वहीं इसमें लगा फिल्टर पानी को शुद्ध और मीठा कर देता है. जिसकी वजह से पानी पीने योग्य हो जाता है. हालांकि, बात करें तो इसकी कीमत 8,199 रुपए है जिसे आप ऑनलाइन या मार्केट से भी खरीद सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you