ऑटोMaruti की इस कार ने तोड़ी सभी गाड़ियों की...

Maruti की इस कार ने तोड़ी सभी गाड़ियों की कमर, देगी 30km का माइलेज कीमत केवल दो बाइक जितनी

-

होमऑटोMaruti की इस कार ने तोड़ी सभी गाड़ियों की कमर, देगी 30km का माइलेज कीमत केवल दो बाइक जितनी

Maruti की इस कार ने तोड़ी सभी गाड़ियों की कमर, देगी 30km का माइलेज कीमत केवल दो बाइक जितनी

Published Date :

Follow Us On :

मारुति (Maruti) की हैचबैक कार को लोग इतना पसंद कर रहे हैं की कंपनी इसका प्रोडक्शन भी सही समय से नहीं कर पा रही है. खास बात है कि यह कार सीएनजी और पेट्रोल दोनों ऑप्शन में उपलब्ध है. हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) है. जिसे कंपनी ने साल 2024 में नया अपडेट वर्जन के साथ मार्केट में उतारा है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब कंपनी इसके इलेक्ट्रिक वजन को मार्केट में लॉन्च करने का प्लान बना रही है. तो आइए जानते हैं क्या कुछ खास और कितनी कीमत होने वाली है?

Maruti Swift ऑटिमैटिक ट्रांसमिशन

कंपनी ने मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) को 1.2 पेट्रोल इंजन के साथ जोड़ा है. जो 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसे लोग काफी स्टाइलिश कर में मानते हैं हालांकि इस कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 5 सीटर विकल्प के साथ पेश किया है.

सीएनजी वेरिएंट का माइलेज

कंपनी की ओर से दावा किया गया है कि, यह कार 1.2 लीटर मैन्युअल ट्रांसमिशन 22.38 किलोमीटर प्रति घंटे की माइलेज देती है. वहीं दूसरा 1.2 लीटर ऑटोमेटिक 22.56 किलोमीटर प्रति घंटे की माइलेज देता है. इतना ही नहीं मारुति स्विफ्ट में सीएनजी मैन्युअल सड़क पर 30 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देती है.

Maruti Swift के फीचर्स

मारुति की यह सीएनजी कार सड़क पर 77.5 पीएस की पावर और 98.5 एनएम का पिक टॉर्क जनरेट करता है. जिसकी शुरुआती कीमत 5.99 लाख रुपए एक्स शोरूम है. वहीं इसकी टॉप मॉडल की बात करें तो 9.03 लाख रुपए एक्स शोरूम है.

मारुति स्विफ्ट में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल होगा

कंपनी की ओर से मारुति स्विफ्ट में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और रियर पार्किंग सेंसर भी दिया जाता है. वहीं मार्केट में पहले से मौजूद हुंडई ग्रैंड i10 नॉइस और रेनॉल्ट ट्राइबर से मुकाबला होता है.

ये भी पढ़े: Honda SP 125 : होंडा की इस बाइक ने अपने जबरदस्त लुक से लड़कियों को बनाया दीवाना, जानें खासियत

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you