खेलICC World Cup: टीम में चुने जाने के बावजूद...

ICC World Cup: टीम में चुने जाने के बावजूद बेंच पर बैठ सकते है यह खिलाड़ी, जानें लिस्ट में कौन-कौन शामिल

-

होमखेलICC World Cup: टीम में चुने जाने के बावजूद बेंच पर बैठ सकते है यह खिलाड़ी, जानें लिस्ट में कौन-कौन शामिल

ICC World Cup: टीम में चुने जाने के बावजूद बेंच पर बैठ सकते है यह खिलाड़ी, जानें लिस्ट में कौन-कौन शामिल

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup:5 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप को लेकर भारतीय टीमों की घोषणा हो गई है. यह घोषणा विश्व कप से ठीक एक महीना पहले की गई है. वही इस टीम में कई अनुभवी खिलाड़ियों को मौका मिला है तो कई पहली बार अपना विश्व कप खेल रहे हैं. वही इस टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में दी गई है और उप कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या को चुना गया है. 15 सदस्यों वाली इस टीम में युवा विकेटकीपर ईशान किशन, जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली समेत कई नाम शामिल है. लेकिन इस टीम में कहीं ऐसे भी नाम है जिनके खेलने पर अभी भी संदेह बना हुआ.

मोहम्मद शामी

ICC World Cup
ICC World Cup

इस सूची में पहला नाम आता है भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का दरअसल भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने या पहले ही क्लियर कर दिया है कि वह बैटिंग ऑर्डर में गहराई चाहते हैं. जिसके कारण वह मोहम्मद शमी के जगह पर शार्दुल ठाकुर को चुन सकते हैं. ऐसा एशिया कप में भी देखने को मिला शार्दुल ठाकुर को तबज्जो दी गई जबकि मोहम्मद शमी को एक ही मैच खिलाया गया है.

ये भी पढ़े: Asia Cup: 200 के अंदर सिमटी बांग्लादेश की टीम, हारिस राउफ ने की कमर तोड़ गेंदबाज़ी

अक्षर पटेल

ICC World Cup
ICC World Cup

भारत के स्पिन ऑल राउंडर अक्षर पटेल को भी टीम में जगह मिली है लेकिन अक्षर को यह जगह जडेजा के बैकअप के रूप में मिली है. वहीं विश्व कप में अक्षर का एक भी मुकाबला खेलना संभव नहीं दिख रहा है. गौरतलब हो कि अक्षर और जडेजा के बीच कप्तान व कोच की पहली पसंद रविंद्र जडेजा ही होंगे. जडेजा के पास काफी पुराना अनुभव है जिसका विश्व कप में भारतीय टीम को फायदा मिल सकता है.

ईशान किशन

15 सदस्य वाली इस टीम में भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को जगह मिली है. दरअसल ईशान पिछले कई वनडे मुकाबले में फॉर्म में नजर आ रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद भी उनका विश्व कप में खेलना लगभग नामुमकिन लग रहा है. दरअसल ईशान को केएल राहुल के जगह बैकअप विकेटकीपर में रखा गया है. वही उम्मीद यह जताई जा रही है कि अगर राहुल पूरी तरह से फिट हो जाते हैं तो वह विश्व कप में खेलते हुए दिखेंगे. ऐसे में ईशान किशन को बेंच पर ही बैठना पड़ेगा.

सूर्यकुमार यादव

ICC World Cup

T20 में अपनी ताबड़तोड़ पारी के लिए मशहूर व भारत के 360 कहलाने वाले सूर्यकुमार यादव का भी खेलना विश्व कप में साफ नहीं है. दरअसल सूर्यकुमार यादव अपने वनडे में खराब प्रदर्शन को लेकर काफी चर्चा में रहे थे. लेकिन इसके बावजूद उन्हें एशिया कप में जगह मिला. हाल कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाया है दरअसल सूर्यकुमार यादव को सुरेश अय्यर के बैकअप के रूप में रखा गया है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you