मनोरंजनPeriods Leave पर बॉलीवुड हसीनाओं ने दिया गजब का...

Periods Leave पर बॉलीवुड हसीनाओं ने दिया गजब का रिएक्शन,कही ये बात

-

होममनोरंजनPeriods Leave पर बॉलीवुड हसीनाओं ने दिया गजब का रिएक्शन,कही ये बात

Periods Leave पर बॉलीवुड हसीनाओं ने दिया गजब का रिएक्शन,कही ये बात

Published Date :

Follow Us On :

Periods Leave: कुछ दिनों से पीरियड लीव काफी चर्चा में है.पीरियड लीव यानी महिलाओं को पीरियड्स के दौरान काम से छुट्टी देना. पिछले दिनों स्पेन ने महिलाओं को पीरियड के दर्द में छुट्टी देने के लिए कानून पास किया है. यह यूरोप का पहला देश है, जिसने पीरियड लीव को मंजूरी दी है. इस छुट्टी को लेकर समाज दो खेमों में बंटा हुआ है. एक खेमे का कहना है कि पीरियड के दर्द में काम करना मुश्किल होता है, इसलिए महिलाओं को इस दौरान छुट्टी देनी चाहिए, जबकि दूसरे तबके का कहना है कि इससे महिलाओं के करियर पर असर पड़ेगा. हमारी बॉलीवुड सेलेब्स भी इस मुद्दे पर अपनी राय रख चुकी हैं.

Period leave पर बॉलीवुड हसीनाओं ने दिया रिएक्शन

अभिनेत्री आलिया भट्ट अक्सर सामाजिक मुद्दों को लेकर अपनी राय रखती रही हैं. उनके बारे में मशहूर है कि उनकी राय तटस्थ और बेहद मैच्योर होती है. कुछ समय पहले उन्होंने पीरियड्स के दौरान काम करने में आने वाली मुश्किलों पर बात की थी.उन्होंने कहा था, “क्या हम ये कह रहे हैं कि हम पीरियड के दिनों में महिलाओं को छुट्टी या घर से काम करने की इजाजत नहीं दे सकते. मेरी राय यह है कि हम अपने इस दर्द में अपने शरीर से लड़ रहे होते हैं ताकि हम कह सकें कि हम भी उतने अच्छे हैं जितने पुरुष समय के साथ बदले हैं. हम लोग समान हैं लेकिन एक जैसे नहीं हैं.”

अभिनेत्री तापसी पन्नू पीरियड लीव के बारे में तापसी ने कहा, “काश रुढ़िवादी ही टैबू विषय होते और हमारे पीरियड नहीं.काश शरीर पर आ रहे रैशेज खतरनाक होते और खुले में हमारे पैड ले जाना नहीं.काश पीरियड लीव लेना सामान्य बात होती और उसे बस दो दिन की समस्या कहना नहीं. काश ये कहना सामान्य होता कि मुझे पीरियड्स आ रहे हैं और ये कहना नहीं कि मेरी तबीयत खराब है या मैं परेशान हूं.”

एक्ट्रेस और सांसद नुसरत जहां का मानना है कि पीरियड लीव देना सही दिशा में उठाया जाने वाला कदम है. उन्होंने कहा कि ज्यादातर महिलाएं इस बारे में बात नहीं करती हैं कि उनके लिए पीरियड्स का दर्द कितना भयानक होता है. नुसरत ने कहा कि जब आपका खून बह रहा हो, तब घर पर रहना ज्यादा आरामदायक होता है.महिलाओं को अपने मासिक धर्म को लेकर शर्म नहीं महसूस करनी चाहिए और ना ही अपना आत्मविश्वास खत्म करना चाहिए.

ये भी पढ़ें:Periods: पीरियड्स के कितने दिन बाद धोने चाहिए बाल, जानें इसके पीछे लॉजिक और साइंस

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you