शिक्षाSarkari Naukari 2023: इंफॉर्मेटिक्स असिस्टेंट के 2730 पदों पर...

Sarkari Naukari 2023: इंफॉर्मेटिक्स असिस्टेंट के 2730 पदों पर निकली नौकरी, आवेदन करने का आज आखिरी मौका, जानें पूरी डिटेल

Sarkari Naukari 2023: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने इंफॉर्मेटिक्स असिस्टेंट के 2730 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किया है.

-

होमशिक्षाSarkari Naukari 2023: इंफॉर्मेटिक्स असिस्टेंट के 2730 पदों पर निकली नौकरी, आवेदन करने का आज आखिरी मौका, जानें पूरी डिटेल

Sarkari Naukari 2023: इंफॉर्मेटिक्स असिस्टेंट के 2730 पदों पर निकली नौकरी, आवेदन करने का आज आखिरी मौका, जानें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Sarkari Naukari 2023: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने इंफॉर्मेटिक्स असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किया है. ऐसे में योग्य एवं इच्छुक कैंडिडेट्स RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. खास बात यह है कि इस अभियान के तहत 2730 पदों पर भर्ती किया जाना है. इन पदों (RSMSSB Recruitment 2023) के लिए आवेदन 26 जनवरी 2023 से शुरू कर दी गई थी. जिसकी अंतिम तिथि आज यानी 25 फरवरी तक ही है. ऐसे में उम्मीदवार जल्दी से इसका आवेदन कर दें, वरना यह मौका आपके हाथ से निकल जायेगा.

आवश्यक शैक्षिक योग्यता

RSMSSB Bharti 2023 में रुचि रखने वाले उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता कंप्यूटर साइंस, कंप्यूटर इंजीनियरिंग, कंप्यूटर एप्लीकेशन, कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार, सूचना प्रौद्योगिकी या समकक्ष क्षेत्र में ग्रेजुएट होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार को हिंदी देवनागरी लिपि और राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए और उम्मीदवार के पास RS-CIT का सर्टिफिकेट होना जरूरी है.

Sarkari Naukari 2023: आयु सीमा

वैसे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी न्यूनतम आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष होनी चाहिए. जबकि अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होना जरूरी है. वही जातीय श्रेणी के आधार पर उम्र में छूट दी जाएगी.

Sarkari Naukari 2023: चयन प्रक्रिया

वैसे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं. उनसे सबसे पहले लिखित परीक्षा लिए जायेंगे. लिखित परीक्षा में पास होनेवाले उम्मीदवार से टाइपिंग/स्किल टेस्ट लिए जाएंगे. तरह चयन प्रक्रिया के अंतिम चरण में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करके ज्वाइनिंग की जायेगी.

आवेदन शुल्क

वैसा उम्मीदवार जो सामान्य और ओबीसी श्रेणी से आते हैं उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 450/- रु देना पड़ेगा. वही, जिस उम्मीदवार (gen/OBC) की आय 2,50,000 से कम है उनसे शुल्क के तौर पर 250 रूपए लिए जायेंगे. एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों से आवेदन शुल्क- 250/- रु लिए जायेंगे.

ये भी पढ़ें : Sarkari Naukari: DSSSB में ग्रुप B के पदों पर निकली बंपर नौकरी, 10वीं पास कर सकेंगे अप्लाई, मिलेगी 1.12 लाख सैलरी

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Google ने इन चुनिंदा स्मार्टफोन के लिए Android 14 अपडेट किया जारी, देखें लिस्ट

गूगल (Google) ने अपने सालाना इवेंट मेड बाय गूगल...

Vivo के इस 5G फोन पर मिल रहा है अब तक का सबसे बड़ा डिस्काउंट,तुरंत देखें डिटेल और लपक लें मौका

Vivo Y56 5G: प्रसिद्ध स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी वीवो (Vivo)...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you