शिक्षाSarkari Naukari: DSSSB में ग्रुप B के पदों पर...

Sarkari Naukari: DSSSB में ग्रुप B के पदों पर निकली बंपर नौकरी, 10वीं पास कर सकेंगे अप्लाई, मिलेगी 1.12 लाख सैलरी

DSSSB Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए अच्छी खबर है. दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने ग्रुप B के कई पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किए हैं. जिसमें 258 रिक्तियों पर भर्ती किया जाना है.

-

होमशिक्षाSarkari Naukari: DSSSB में ग्रुप B के पदों पर निकली बंपर नौकरी, 10वीं पास कर सकेंगे अप्लाई, मिलेगी 1.12 लाख सैलरी

Sarkari Naukari: DSSSB में ग्रुप B के पदों पर निकली बंपर नौकरी, 10वीं पास कर सकेंगे अप्लाई, मिलेगी 1.12 लाख सैलरी

Published Date :

Follow Us On :

Sarkari Naukari 2023: सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए अच्छी खबर है. दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने ग्रुप B के कई पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किए हैं. जिसमें 258 रिक्तियों पर भर्ती (DSSSB Recruitment 2023) किया जाना है. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो नीचे दी गई पूरी विवरण को अच्छी तरह से पढ़कर DSSSB ke आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अवदान कर सकते हैं. DSSSB Bharti के तहत आवेदन प्रक्रिया 09 मार्च 2023 से शुरू होंगे और आवेदन 07 अप्रैल 2023 तक चलेगा.

बताते चलें कि DSSSB ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर DSSSB 2023 के तहत 258 रिक्तियों की घोषणा की है. ऐसे में जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं. वो सबसे पहले इस भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण तिथियां, रिक्ति विवरण, योग्यता मानदंड आदि की जानकारी अच्छी तरह ले लें, ताकि बाद में कोई परेशानी न हो .

यहां से डायरेक्ट करें अप्लाई

यहां देखें आधिकारिक नोटिफिकेशन

याद करने वाली महत्वपूर्ण तिथियां

  • DSSSB Group B के लिए नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि- 24 फरवरी 2023
  • DSSSB Bharti ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत तिथि- 09 मार्च 2023
  • DSSSB Bharti ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 07 अप्रैल 2023

पदों की संख्या (Sarkari Naukari)

जारी अधिसूचना के अनुसार, डीएसएसएसबी के ग्रुप बी के लिए 258 रिक्तियां पर भर्ती किया जाना है. ऐसे में जो भी कैंडिडेट्स आवेदन करना चाहते हैं वो 9 मार्च के डीएसएसएसबी के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा (Sarkari Naukari)

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष होनी चाहिए. इससे अधिक उम्र वाले उम्मीदवार के आवेदन को अस्वीकृत कर दिया जायेगा. वही सरकार के अनुसार आरक्षित श्रेणियों को आयुसीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

इन पदों के (Sarkari Naukari) लिए जरूरी योग्यता

वैसे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं. उनके पास 10वीं/12वीं/डिप्लोमा/BE/B.Tech संबंधित क्षेत्र में अनुभव के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में डिग्री होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क

वैसे उम्मीदवार जो जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणी से आते हैं उन्हें आवेदन शुल्क – 100/- रुपये लगेंगे. वही एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / महिला / ईएसएम श्रेणी के उम्मीदवारों से कोई शुल्क नहीं लिए जायेंगे. ध्यान रहे आवेदन शुल्क ऑनलाइन मध्यम से ही लिए जायेंगे.

ये भी पढ़ें : World Book Fair 2023: 25 फरवरी से विश्व पुस्तक मेला होगा शुरू,जानें किस -किस की एंट्री होगी फ्री

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you