लाइफस्टाइलPeriods: पीरियड्स के कितने दिन बाद धोने चाहिए बाल,...

Periods: पीरियड्स के कितने दिन बाद धोने चाहिए बाल, जानें इसके पीछे लॉजिक और साइंस

-

होमलाइफस्टाइलPeriods: पीरियड्स के कितने दिन बाद धोने चाहिए बाल, जानें इसके पीछे लॉजिक और साइंस

Periods: पीरियड्स के कितने दिन बाद धोने चाहिए बाल, जानें इसके पीछे लॉजिक और साइंस

Published Date :

Follow Us On :

Periods: पीरियड्स से संबंधित आपने कई मिथक सुनें होंगे जैसे पीरियड्स के दौरान मंदिर में प्रवेश न करना, इस दौरान अचार न छूना और कई बार घर के बड़ों को ऐसा कहते हुए भी सुना है कि पीरियड्स के दौरान और बाद में बाल नहीं धोना चाहिए.तो आइए आज जानतें हैं कि आखिरकार इसके पीछे लॉजिक और साइंस क्या हैं –

पीरियड्स खत्म होने के अगले दिन ही आपको बाल धोना आवश्यक हो जाता है.ऐसा माना जाता है कि यदि आप पीरियड्स ख़त्म होने के तुरंत बाद बाल नहीं धोती हैं, तो आपका शरीर शुद्ध नहीं माना जाता है.

वहीं पीरियड्स के दौरान बाल न धोने की सलाह इसलिए दी जाती है, क्योंकि इस दौरान शरीर का तापमान काफी बढ़ जाता है और बाल धोने से शरीर का तापमान नियंत्रित नहीं रह पाता है‌.

Periods के दौरान और बाद में बाल धोने चाहिए या नहीं

पीरियड्स के दौरान बाल न धोने का कोई वैज्ञानिक कारण नहीं है और आप किसी भी दिन बाल धो सकती हैं. रिसर्च बताते हैं कि पीरियड्स के दौरान बाल धोकर नहाना एक मिथ है और आप किसी भी दिन बिना सोचे बाल धो सकती हैं. इससे आपके स्वास्थ्य पर कोई भी बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है और ये एक मिथक मात्र है.

ये भी पढ़ें:Chaupadi Tradition:जानें क्या है चौपाड़ी प्रथा,जिसमें पीरियड्स में लड़कियों के साथ किया जाता है जानवरों जैसा बर्ताव

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

जल्द आ रहा मार्केट में OnePlus का सस्ता Tablet,देखें कितनी होगी कीमत

OnePlus Tablet: लोगों के बीच काफी लोकप्रिय वनप्लस (One...

Jio की 4G सिम पर क्या 5G सेवा का मिलेगा लाभ ? जानें इस सवाल का जबाव

5G : आजकल भारत में 5G को लेकर चर्चाओं...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you