शिक्षाNEET PG 2023 : इस दिन जारी होगा नीट...

NEET PG 2023 : इस दिन जारी होगा नीट पीजी का रिजल्ट, जानिए कब घोषित होगी Answer – Key

NEET PG Result 2023 : नेशनल एलिजिबिलिटी कम टेस्ट (Eligibility cum Entrance Test - NEET) पीजी 2023 की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है. आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) द्वारा नीट पीजी प्रवेश परीक्षा का आयोजन 5 मार्च को किया गया था. एनबीईएमएस के मुताबिक, नीट पीजी का रिजल्ट 31 मार्च को जारी कर दिया जाएगा.

-

होमशिक्षाNEET PG 2023 : इस दिन जारी होगा नीट पीजी का रिजल्ट, जानिए कब घोषित होगी Answer – Key

NEET PG 2023 : इस दिन जारी होगा नीट पीजी का रिजल्ट, जानिए कब घोषित होगी Answer – Key

Published Date :

Follow Us On :

NEET PG Result 2023 : नेशनल एलिजिबिलिटी कम टेस्ट (Eligibility cum Entrance Test – NEET) पीजी 2023 की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है. आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) द्वारा नीट पीजी प्रवेश परीक्षा का आयोजन 5 मार्च को किया गया था. एनबीईएमएस के मुताबिक, नीट पीजी का रिजल्ट 31 मार्च को जारी कर दिया जाएगा. ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे ऑफिशियल वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर ऑनलाइन रिजेक्ट चेक कर सकते हैं.

NEET PG 2023
NEET PG 2023

सबसे पहले आंसर की जारी होगी

नीट पीजी 2023 रिजल्ट जारी करने से पहले एनबीईएमएस की तरफ से आंसर-की ( Answer Key) जारी की जाएगी. जिसे अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. यह आंसर – की प्रोविजनल होगा और उम्मीदवार को गलत प्रश्नों पर आपत्ति भेजने का मौका दिया जायेगा. इसके बाद विशेषज्ञ से उत्तर कुंजियों की जांच करवा कर फाइनल आंसर की जारी किया जायेगा.

बता दे, बोर्ड की तरफ से अभी आंसर-की जारी करने को लेकर किसी भी निर्धारित तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि, नीट पीजी आंसर- की 10 दिनों में जारी कर दी जायेगी. ऐसे में अभ्यर्थी को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट को चेक करते रहे, ताकि रिजल्ट आने पर उन्हें तुरंत मालूम पड़ जाए.

NEET PG 2023 रिजल्ट ऐसे कर सकेंगे चेक

  • वैसे अभ्यर्थी जिन्होंने नीट पीजी का एग्जाम दिया है, उन्हें सबसे पहले एनबीईएमएस की ऑफिशियल वेबसाइट natboard.edu.in पर जाना होगा.
  • पेज ओपन होने के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा.
  • इसके बाद नीट पीजी का रोल नंबर डालकर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना पड़ेगा.
  • यह करते ही नीट पीजी 2023 का रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा. जिसे आप हार्ड कॉपी में भी निकल सकते हैं.

ये भी पढ़ें : GAIL Gas Recruitment: गेल इंडिया में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां से करें अप्लाई, मिलेगी 60 हजार सैलरी

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you