Site icon Bloggistan

NEET PG 2023 : इस दिन जारी होगा नीट पीजी का रिजल्ट, जानिए कब घोषित होगी Answer – Key

NEET PG 2023

NEET PG 2023

NEET PG Result 2023 : नेशनल एलिजिबिलिटी कम टेस्ट (Eligibility cum Entrance Test – NEET) पीजी 2023 की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है. आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) द्वारा नीट पीजी प्रवेश परीक्षा का आयोजन 5 मार्च को किया गया था. एनबीईएमएस के मुताबिक, नीट पीजी का रिजल्ट 31 मार्च को जारी कर दिया जाएगा. ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे ऑफिशियल वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर ऑनलाइन रिजेक्ट चेक कर सकते हैं.

NEET PG 2023

सबसे पहले आंसर की जारी होगी

नीट पीजी 2023 रिजल्ट जारी करने से पहले एनबीईएमएस की तरफ से आंसर-की ( Answer Key) जारी की जाएगी. जिसे अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. यह आंसर – की प्रोविजनल होगा और उम्मीदवार को गलत प्रश्नों पर आपत्ति भेजने का मौका दिया जायेगा. इसके बाद विशेषज्ञ से उत्तर कुंजियों की जांच करवा कर फाइनल आंसर की जारी किया जायेगा.

बता दे, बोर्ड की तरफ से अभी आंसर-की जारी करने को लेकर किसी भी निर्धारित तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि, नीट पीजी आंसर- की 10 दिनों में जारी कर दी जायेगी. ऐसे में अभ्यर्थी को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट को चेक करते रहे, ताकि रिजल्ट आने पर उन्हें तुरंत मालूम पड़ जाए.

NEET PG 2023 रिजल्ट ऐसे कर सकेंगे चेक

ये भी पढ़ें : GAIL Gas Recruitment: गेल इंडिया में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां से करें अप्लाई, मिलेगी 60 हजार सैलरी

Exit mobile version