बिजनेसमहिलाएं घर बैठे शुरू करें ये 3 Business, काम...

महिलाएं घर बैठे शुरू करें ये 3 Business, काम के साथ होगी अच्छी कमाई

Business Idea: घरेलू महिला होने के कारण उनके मन में बिजनेस को लेकर सवाल नहीं उठाता है. लेकिन अगर आपके मन में सवाल है तो आप बिजनेस शुरू कर महीने का लाखों रुपए कमा सकती हैं.

-

होमबिजनेसमहिलाएं घर बैठे शुरू करें ये 3 Business, काम के साथ होगी अच्छी कमाई

महिलाएं घर बैठे शुरू करें ये 3 Business, काम के साथ होगी अच्छी कमाई

Published Date :

Follow Us On :

Business Ideas: अगर आप एक घरेलू महिला (ग्रहणी) है. लेकिन आप अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहती हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही बिजनेस आईडिया लेकर आए हैं. जिसकी मदद से अब घर से ही काम कर महीने का 40 से 50 हजार रुपए कमा सकती हैं. अच्छी बात ये है कि, आपको पैसे इन्वेस्ट करने की भी जरूरत नहीं है. आइए देखते है…

woman
woman

टिफिन सर्विस करें शुरू

अगर आप अपने घर से ही टिफिन सर्विस शुरू करते हैं तो इस बिजनेस से आप अच्छी कमाई कर सकती हैं. इसके लिए आपको अधिक इन्वेस्टमेंट की जरूरत नहीं है. आप शुरू में 10 से 20 टिफिन सर्विस शुरू करें, इसके बाद धीरे-धीरे अपने बिजनेस को बड़ा करने के लिए आप उसे 100 से 200, 200 से 400 आसानी से कर सकती हैं. अगर प्रति टिफिन आप ₹10 की बचत करते हैं तो हर रोज का 4 हजार से 5000 रुपए बचा सकती हैं.

ये भी पढ़ें: Business Idea: घर बैठे शुरू करें 0 इन्वेस्टमेंट से ये बिजनेस, होगी महीने की मोटी कमाई

सिलाई का करें काम

अगर आप टिफिन का भी काम नहीं कर सकती हैं तो आप अपने ही घर या घर से दूर मार्केट में सिलाई का काम शुरू कर सकती हैं. इस बिजनेस में आपको दो तरह से फायदा होगा. जिसमें पहले आपकी दुकान पर आने वाले ग्राहक से आप कमा सकते हैं और दूसरा अपने दुकान पर ही सिलाई सेंटर शुरू कर अच्छी कमाई कर सकती हैं.

YouTube videos बनाएं

आज इंटरनेट का जमाना है और लोग इंटरनेट का सही इस्तेमाल कर उस पर ब्लॉक पोस्ट कर हर महीने अच्छी कमाई कर रहे हैं. इसी तरह आप भी अपने हुनर का कद्र करते हुए अच्छी तरीके से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब और फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपलोड कर हर महीने अच्छी कमाई कर सकती हैं. या आपके लिए आपकी कमाई का एक बड़ा जरिया बन सकता है.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you