बिजनेसBusiness Idea: घर बैठे शुरू करें 0 इन्वेस्टमेंट से...

Business Idea: घर बैठे शुरू करें 0 इन्वेस्टमेंट से ये बिजनेस, होगी महीने की मोटी कमाई

Business Idea: अगर आप अपने जब से परेशान हो गए हैं और बिजनेस शुरू करने का प्लान बना रहे हैं. लेकिन बजट नहीं है तो आज आपके लिए कुछ ऐसे सुनने इन्वेस्टमेंट वाले बिजनेस लेकर आए हैं जब के बेहद कम आने वाले हैं.

-

होमबिजनेसBusiness Idea: घर बैठे शुरू करें 0 इन्वेस्टमेंट से ये बिजनेस, होगी महीने की मोटी कमाई

Business Idea: घर बैठे शुरू करें 0 इन्वेस्टमेंट से ये बिजनेस, होगी महीने की मोटी कमाई

Published Date :

Follow Us On :

Business Ideas: आज के समय में बढ़ती महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ रखी है. जिसकी वजह से लोगों को महीने के अंत में मिलने वाली सैलरी से गुजारा नहीं चल पा रहा है. इसीलिए लोग अब कम इन्वेस्टमेंट में अपना खुद का बिजनेस शुरू करने का प्लान बना रहे हैं. अगर आप भी अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. लेकिन आपका बजट उतना नहीं है तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं. जिसे आप घर बैठे शुरू कर सकते हैं और महीने की अच्छी कमाई कर सकते हैं. आइए देखते हैं..

टिफिन सर्विस

अगर आप ऐसे इलाके या मोहल्ले में रहते हैं. जहां पर कॉलेज या फिर जब सेक्टर के लोग रहते हैं. तो आप वहां पर टिफिन सर्विस शुरू कर सकते हैं. क्योंकि अक्सर लोग जब से आने के बाद खाना नहीं बनाते हैं और बाहर होटल में जाकर कहते हैं. ऐसे में अगर आप इस बिजनेस की शुरुआत करते हैं तो लोगों को घर जैसा खाना मिलेगा और आपका बिजनेस भी अच्छा चलेगा यहां से आप अच्छी कमाई कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Business Idea: 90% का होगा सीधा मुनाफा, आज ही घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस

सोलर पैनल

अगर आप काम नहीं करना चाहते हैं तो आप अपने घर के छतों पर सोलर पैनल लगवा सकते हैं. जिसके लिए सरकार भी आपको हर महीने 30% की सब्सिडी देती है. इसके लिए आपको एक भी रुपए खर्च करने की जरूरत नहीं होगी आप घर बैठे ही इसे लगवा सकते हैं और हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं.

सिलाई कढ़ाई

अगर आप महिला हैं और घर में रहते हैं तो आपके लिए सिलाई और कढ़ाई कमाई का एक बड़ा जरिया है. यहां से आप हर महीने अपने खर्चे को निकालने के बाद भी अच्छे पैसे बचा सकती हैं. अच्छी बात यह है कि आपको इसमें केवल अपना चार से पांच घंटे का समय देना है और हर रोज 4 से 500 रुपए कमा सकती हैं. वहीं अगर आप पुरुष है तो तो भी इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you