बिजनेसBusiness Idea: 90% का होगा सीधा मुनाफा, आज ही...

Business Idea: 90% का होगा सीधा मुनाफा, आज ही घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस

-

होमबिजनेसBusiness Idea: 90% का होगा सीधा मुनाफा, आज ही घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस

Business Idea: 90% का होगा सीधा मुनाफा, आज ही घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस

Published Date :

Follow Us On :

Business Idea: अगर आप भी प्राइवेट जॉब से उब चुके हैं और अपना खुद का बिजनेस शुरू करने का प्लान बना रहे हैं. तो आज हम आपके लिए एक ऐसा जबरदस्त बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं. जो अभी के समय में मार्केट में खूब धूम मचा रहा है. इतना ही नहीं इस बिजनेस को लोग 90 फ़ीसदी तक कमिशन के साथ लोग शुरू कर रहे हैं. यह बिजनेस मार्केट से कभी भी खत्म न होने वाला बिजनेस है. क्योंकि आने वाले समय में लगातार बढ़ रही टेक्नोलॉजी के साथ-साथ अलग-अलग कंपनियों के स्मार्टफोन, लैपटॉप, टैबलेट मार्केट में आ रहे हैं. शायद आपको अंदाजा लग गया होगा कि, हम किसी बिजनेस की बात कर रहे हैं. लेकिन हम जिस बिजनेस की बात कर रहे हैं, वह किसी अधिक इन्वेस्टमेंट का नहीं बल्कि एक छोटे से दुकान से टेम्पर्ड ग्लास बेचने का हैं.

आपने देखा होगा कि, लोग सड़कों पर, मार्केट में तेजी से इस दुकान को खोल रहे हैं. वैसे तो नई मोबाइल फोन खरीदते समय कंपनियां भी फोन में टेम्पर्ड ग्लास नहीं देती है. इसीलिए लोग मोबाइल की सेफ्टी के लिए मार्केट से जाकर अलग से ग्लास खरीद कर लगवाते हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि, इस टाइम पर ग्लास की बिजनेस में लोगों को 90 फ़ीसदी तक की बचत होती है. अब अगर आपके मन में आ रहा हो कि, इस बिजनेस को कैसे शुरू किया जाए तो आईए जानते हैं?

कैसे बनाया जाता है टेम्पर्ड ?

अगर आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं. तो उसके लिए आपको एक टेम्पर्ड ग्लास मेकिंग मशीन की जरूरत होगी. इन मशीनों में सॉफ्टवेयर डाले होते हैं और यह एप्लीकेशन के जरिए कंट्रोल की जाती हैं. इस मशीन से टेंपर्ड ग्लास बनाने के लिए आपको सबसे पहले टेम्पर्ड ग्लास सेट को एक मशीन में फिट करना होगा और मशीन को ऑन करके अपनी मोबाइल में कनेक्ट करके रखना होगा. इसके बाद आपको अपने मोबाइल फोन में एप्लीकेशन डाउनलोड करके आप जिस तरह की टेम्पर्ड ग्लास बनाना चाहते हैं. उस तरह के डिजाइन को तैयार कर सकते हैं. जिससे ऑटोमेटिक टेम्पर्ड ग्लास बनकर तैयार हो जाता है. बस अब आपका काम खत्म हुआ इसे निकाल कर अच्छे से पैक कर मार्केट में बेचने के लिए ले जाएं.

कितनी लागत से करें शुरू ?

जाहिर सी बात है. किसी भी बिजनेस को शुरू करने से पहले आपको रजिस्ट्रेशन करवाना होता है. और ऐसे में इस बिजनेस की शुरुआत के लिए आपको सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. इसके बाद करीब 1 लाख रुपए की लागत में आ रही मशीन को खरीद लेन होगा. वहीं कुछ छोटे-मोटे खर्चे को जोड़कर आप का खर्च करीब 1.50 लाख रुपए के आसपास पहुंच जाएगा. अगर सीधे तौर पर देखा जाए तो करीब एक टेम्पर्ड ग्लास बनाने में आपको केवल 10 से 15 रुपए का खर्च उठाना पड़ेगा और उसे बाजार में आप 100 रुपए से लेकर 200 रुपए की अच्छी क्वालिटी के साथ बेच सकते हैं.

ये भी पढ़े: UPI से भुगतान करने के लिए विदेशी मेहमानों के वॉलेट में डाले जाएंगे इतने रुपये,दुनिया देखेगी डिजिटल इंडिया दम

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you