भारत3 बार के मुख्यमंत्री रमन सिंह के पास नहीं...

3 बार के मुख्यमंत्री रमन सिंह के पास नहीं है अपनी कार,लेकिन इतने करोड़ की संपत्ति के हैं मालिक,जानें 

Raman Singh Net Worth: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए चुनावी बिगुल बज चुका है और पहले चरण के मतदान के लिए प्रत्याशियों ने अपना नामांकन भी करना शुरू कर दिया है. छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर और 17 नवंबर को दो चरणों में 70 सीटों के लिए मतदान होगा. मुख्यमंत्री पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है.आइए आपको बताते हैं कि रमन सिंह कितनी संपत्ति के मालिक हैं.

-

होमभारत3 बार के मुख्यमंत्री रमन सिंह के पास नहीं है अपनी कार,लेकिन इतने करोड़ की संपत्ति के हैं मालिक,जानें 

3 बार के मुख्यमंत्री रमन सिंह के पास नहीं है अपनी कार,लेकिन इतने करोड़ की संपत्ति के हैं मालिक,जानें 

Published Date :

Follow Us On :

Raman Singh Net Worth: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए चुनावी बिगुल बज चुका है और पहले चरण के मतदान के लिए प्रत्याशियों ने अपना नामांकन भी करना शुरू कर दिया है. छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर और 17 नवंबर को दो चरणों में 70 सीटों के लिए मतदान होगा. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है.आइए आपको बताते हैं कि रमन सिंह कितनी संपत्ति के मालिक हैं.

इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं रमन सिंह

आपको बता दें कि रमन सिंह छत्तीसगढ़ के तीन बार मुख्यमंत्री रहे हैं उन्हें चावल वाले बाबा के नाम से भी जाना जाता है. इस बार के विधानसभा चुनाव में रमन सिंह अपनी परंपरागत सीट राजानंदगांव से उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. रमन सिंह ने अपने चुनावी हलफनामे मे संपत्ति के बारे में क्या जानकारी निर्वाचन आयोग दी है,आइए आपको बताते हैं.

ये भी पढ़ें :निशा बांगरे की टिकट पर सस्पेंस में कमलनाथ बोले- दिल्ली से होगा फैसला,मनोज मालवे को मिला B फार्म

इतनी संपत्ति के मालिक हैं रमन सिंह और उनका परिवार 

चुनावी में जानकारी के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के पास इस समय 4 करोड़ की संपत्ति है रमन सिंह की पत्नी की संपत्ति की बात करें तो वह 1.21 करोड़ की संपत्ति की मालिक हैं. वहीं रमन सिंह के बच्चों के पास 2.53 करोड़ की संपत्ति है.

बैंक खाते में हैं इतने रुपए 

बैंक खाते में रमन सिंह के पास 30 लाख 45 हजार रुपए हैं. वहीं उनकी पत्नी के पास बैंक में 43 लाख 46000 जमा हैं .रमन सिंह के बच्चों के खातों में 8.89 लाख रुपए जमा है.रमन सिंह के पास सोने – चांदी और हीरे के जेवरात भी हैं. जिनकी कीमत 53 लाख रुपए है वहीं उनकी पत्नी के पास 2 करोड़ रुपए के जेवरात हैं.

इतना ले रखा है कर्ज 

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इतनी संपत्ति होते हुए भी कर्ज ले रखा है. चुनावी हलफनामे  में दी गई जानकारी के मुताबिक रमन सिंह के ऊपर 21 लाख रुपए का लोन चल रहा है.रमन सिंह के पास अभी भी अपनी खुद के नाम से कोई कार नहीं है. रमन सिंह के पास 41000 रुपए की पिस्टल भी है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you