ऑटो100 रूपये के खर्च में 36km दौड़ेगी Maruti...

100 रूपये के खर्च में 36km दौड़ेगी Maruti Suzuki की ये कार,खरीदें जल्दी,मिलेगी 55 हजार की छूट

Maruti Suzuki Celerio: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में एसयूवी (SUVs) की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. वहीं दूसरी तरफ हैचबैक और कम बजट वाली कारों की डिमांड मार्केट में

-

होमऑटो100 रूपये के खर्च में 36km दौड़ेगी Maruti Suzuki की ये कार,खरीदें जल्दी,मिलेगी 55 हजार की छूट

100 रूपये के खर्च में 36km दौड़ेगी Maruti Suzuki की ये कार,खरीदें जल्दी,मिलेगी 55 हजार की छूट

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Suzuki Celerio: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में एसयूवी (SUVs) की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. वहीं दूसरी तरफ हैचबैक और कम बजट वाली कारों की डिमांड मार्केट में काफी बढ़ गई है. लगातार आसमान छू रही पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel Price) की कीमतों से लोगों के जेब ढीलें पड़ रहे हैं और अब लोग अपने लिए एक ऐसी कार खरीदना पसंद कर रहे हैं जो कम खर्च में बेहतर माइलेज दे. हालांकि मार्केट में पेट्रोल -डीजल की कारों की तुलना में ज्यादातर लोग सीएनजी कारों (CNG Cars) को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इधर मार्केट में बढ़ती डिमांड को देखते हुए सभी वाहन निर्माता टाटा मोटर्स (Tata Motors), मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki), हुंडई (Hyundai) जैसी बड़ी-बड़ी कंपनियां अपनी गाड़ियों को CNG वेरिएंट में पेश कर रही हैं.

Maruti Suzuki Celerio
Maruti Suzuki Celerio(Photo-Google)

इन कारों की बेहतर माइलेज और कमाल के फीचर्स लोगों को अपनी तरफ तेजी से आकर्षित कर ले रहा है, और लोगों को ये गाड़ियां खूब पसंद भी आ रही है. वहीं CNG में माइलेज देने वाली कारों की सूची में मारुति (Maruti) पहले नंबर पर बनी हुई है. कंपनी की एक ऐसी भी कार मार्केट में राज कर रही है जो पेट्रोल कार से ज्यादा माइलेज ऑफर कर रही है. साथ ही इसमें शानदार फीचर्स और पावरफुल इंजन भी मौजूद है. दरअसल, हम जिस कार की बात कर रहे हैं उसका नाम मारुति सुजुकी सिलेरियो (Maruti Suzuki Celerio) है. यह कार पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट में मौजूद है. यह हैचबैक कार करीब 25km प्रति लीटर का माइलेज देती है और CNG में 36Km प्रति किलो का रेंज ऑफर करती है.

100 रूपये के खर्च में 50 किलोमीटर का सफर करेगी तय

यदि आप अपने फैमिली के साथ या फिर ऑफिस के लिए लंबी दूरी का सफ़र करते हैं. ऐसे में अगर आप सीएनजी वेरिएंट वाला सिलेरियो खरीदते हैं, तो आप केवल 1.25 किलो सीएनजी से एक दिन में 50 किलोमीटर तक की दूरी आसानी से तय कर सकते हैं. हालांकि CNG की कीमत हर स्टेशनों पर अलग-अलग होता है लेकिन अगर 100 रूपये का सीएनजी भरवाते है तो आप आसानी से 50 से 60 किलोमीटर की दूरी तय कर सकते है. अच्छी बात ये है कि, इस कार के मेंटेनेंस खर्च भी काफी कम होता है यानी सालाना तौर पर केवल 6 से 8 हजार रूपए में Celerio की सर्विस हो जाती है.

ये भी पढ़े: Celerio का ये क्लासिक अवतार, सबको चटाएगा धूल,स्पोर्टी लुक से ग्राहकों को बनाया अपना दीवाना, कीमत है बस इतनी

कंपनी दे रही भारी छूट

कंपनी अपनी हैचबैक कार मारुति सुजुकी सिलेरियो (Maruti Suzuki Celerio) पर 55 हजार रूपए का ऑफर भी दे रही है. डिस्काउंट कुछ इस प्रकार, अगर आप अगस्त में इस कार को खरीदते हैं तो 15 हजार एक्सचेंज बोनस, 35 हजार कैश डिस्काउंट और 5 हजार कॉरपोरेट डिस्काउंट मिल रहा है. जबकि इसकी कीमत एक्स शोरूम 5.37 लाख रुपए से लेकर इसके टॉप वेरिएंट एक्स शोरूम 7.14 लाख रुपए है. वहीं इस कार का CNG वेरिएंट 6.74 लाख रुपए एक्स शोरूम की कीमत पर उपलब्ध है.

Maruti Suzuki Celerio इंजन और फीचर्स

सिलेरियो (Celerio) में कंपनी ने 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो 65 bhp का पवार और 89 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इस कार को सिटी राइड के लिए एक बेहतरीन कार माना जाता है. वहीं इसके CNG वेरिएंट का पवार और बढ़ जाता है. इस कर में 5-स्पीड ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन भी ऑप्शन दिया है. जबकि फीचर्स के मामले में इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 2 एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, EBD, ABS, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसे फीचर्स से लैस है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you