टेककिसी के हाथ नहीं लगेगी Instagram से आपकी पर्सनल...

किसी के हाथ नहीं लगेगी Instagram से आपकी पर्सनल इन्फोर्मेशन, बस कर लें ये छोटी सी सेटिंग

-

होमटेककिसी के हाथ नहीं लगेगी Instagram से आपकी पर्सनल इन्फोर्मेशन, बस कर लें ये छोटी सी सेटिंग

किसी के हाथ नहीं लगेगी Instagram से आपकी पर्सनल इन्फोर्मेशन, बस कर लें ये छोटी सी सेटिंग

Published Date :

Follow Us On :

Instagram Privacy Setting: हमारे स्मार्टफोन में मौजूद तमाम तरह के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप, फेसबुक, यूट्यूब, फोन पे, गूगल पे, की तरह इंस्टाग्राम (Instagram) पर भी हमें अपने पर्सनल इंफोर्मेशन शेयर करने होते हैं. लेकिन कई बार लोगों के मन में यह सवाल उठता है कि क्या हमारे द्वारा शेयर किए गए पर्सनल इंफोर्मेशन को किसी थर्ड पार्टी के पास भेजा जाता है या नहीं ?

अगर आपके भी मन में ऐसा ही कुछ सवाल है तो आज हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक बताने वाले हैं. जिसकी मदद से आप अपनी पर्सनल इंफोर्मेशन को लॉक कर सकते हैं. इसके बाद आपका पर्सनल इनफॉरमेशन किसी के हाथ नहीं लग सकता है.

ये भी पढ़ें: सावधान: पासवर्ड मैनेजर 1 Password की सुरक्षा में हैकर्स ने लगाई सेंध,हजारों लोगों का डाटा हुआ चोरी

यहां से करें सेटिंग

• सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में इंस्टाग्राम ऐप (Instagram App) ओपन करके सेटिंग एंड प्राइवेसी के सेक्शन में जाकर Account Center में जाना होगा.

• अब यहां पर आपको Your Information And permission का ऑप्शन दिखाई देगा. जिसपर जाकर your actiity off meta technology पर क्लिक करना होगा.

• इसके बाद आप से पूछा जाएगा क्या आप अपनी जानकारी मेटा को देना चाहते है या नहीं अगर नहीं तो उसे सेलेक्ट कर लें. और बाकी सभी एक्टिविटी को डिलीट कर दें.

प्राइवेसी का रखें पूरा ध्यान

अपने पर्सनल इंफोर्मेशन शेयर करने से बचें. क्योंकि आज के समय में लोगों की कुछ छोटी गलतियां लोगों को भारी नुकसान उठाने पर मजबूर कर रही है. वैसे तो लोग बिना जांच पड़ताल के अपने पर्सनल इनफॉरमेशन को किसी भी ऐप से शेयर कर देते हैं. जिसके बाद उन्हें ब्लैकमेल कर पैसे की डिमांड की जाती है. यहां तक की अब लोगों के अकाउंट से पैसे उड़ा लिए जा रहे हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you