खेलIND vs AUS: भारत ने बनाया सबसे बड़ा वनडे...

IND vs AUS: भारत ने बनाया सबसे बड़ा वनडे रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों को पिलाया पानी

-

होमखेलIND vs AUS: भारत ने बनाया सबसे बड़ा वनडे रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों को पिलाया पानी

IND vs AUS: भारत ने बनाया सबसे बड़ा वनडे रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों को पिलाया पानी

Published Date :

Follow Us On :

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज ओडीआई सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. यह मुकाबला इंदौर में चल रहा है. वहीं इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था. इस मुकाबले में भारत के बल्लेबाज़ों ने इतिहास रच दिया. दरअसल भारत ने इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ जबरदर्स्त स्कोर बोर्ड पर खरा कर इतिहास रच दिया. इस मुकाबले में शुभमन गिल ने जबरदस्त पारी खेली.

गिल और अय्यर ने खेला शतकीय पारी

IND vs AUS
Shubhman-Gill-and-Shreyas-Iyer

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम को बेहद कम स्कोर पर पहला झटका लगा. इस पहले झटके में टीम ने ऋतुराज गायकवाड के रूप में विकेट खोया. वहीं इसके बाद शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड ने मिल कर कोर को 200 के पर पहुंचाया. शुभमन गिल ने 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 97 गेंदों में 104 रन बनाया. वहीं गिल का साथ दूसरे छोड़ पर खरे श्रेयस अय्यर ने दिया. अय्यर ने 11 चौके और 3 छक्कों की मदद से 90 गेंदों में 105 रन बनाएं. वहीं इसके बाद 30वें ओवर में भारत को अय्यर के रूप में दूसरा झटका लगा.

सूर्या ने किया धमाकेदार प्रदर्शन

IND vs AUS
Surya-Kumar-Yadav

वहीं इसके बाद कप्तान राहुल मैदान पर बल्लेबाज़ी करने आएं और शानदार अर्ध शतक जड़ दिया. राहुल ने 38 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 52 रनो की पारी खेली. वहीं इस दौरान शुभमन गिल का विकेट गिरा. इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए ईशान किशन. ईशान ने इस मुकाबले में मात्र 18 गेंदों में 38 रन बनाए. ईशान के जाने के बाद पारी को संभाला सूर्यकुमार यादव ने. सूर्या ने इस मुकाबले में 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 37 गेंदों में 72 रन बरसाए. दरअसल सूर्या का बल्ला ओडीआई में काफी दिनो से खामोश था लेकिन इस मुकाबले में उन्होंने जबरदस्त पारी खेली. जो के विश्व कप से पहले अच्छा संकेत है.

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you