खेलICC World Cup: विश्वकप में इस टीम ने उड़ाए...

ICC World Cup: विश्वकप में इस टीम ने उड़ाए है सबके होश, जानिए इतिहास की चार सबसे बड़ी जीत

-

होमखेलICC World Cup: विश्वकप में इस टीम ने उड़ाए है सबके होश, जानिए इतिहास की चार सबसे बड़ी जीत

ICC World Cup: विश्वकप में इस टीम ने उड़ाए है सबके होश, जानिए इतिहास की चार सबसे बड़ी जीत

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: भारत की मेजबानी में कल ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच विश्वकप का 24वां मुकाबला खेला गया. ये मुकाबला भारत की राजधानी नई दिल्ली में हुआ. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इतिहास रच दिया. दरअसल ऑस्ट्रेलिया ने विश्वकप के इतिहास में सबसे बड़ी जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड को 309 रनो से हराया जो के विश्वकप के इतिहास में सबसे बड़ी जीत है. इस जीत में सबसे अहम भूमिका ऑस्ट्रेलिया के ऑल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने निभाई. मैक्सवेल ने 40 गेंदों में शतक जड़ विश्वकप के इतिहास का सबसे तेज शतक जड़ा. आपको बताते है इससे पहले और किस टीम ने बड़ी जीत हासिल की है.

ऑस्ट्रेलिया ने मारी है बाज़ी

ICC World Cup , David Warner
David Warner

इस सूची में दूसरे स्थान पर भी ऑस्ट्रेलिया का नाम ही शामिल है. ऑस्ट्रेलिया को इस बड़ी जीत से पहले भी एक बड़ी जीत हासिल हुई थी. दरअसल साल 2015 में पार्थ के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अफगानिस्तान को 275 रनों के भरी अंतर से हराया था. विश्वकप के इतिहास में ये दूसरी सबसे बड़ी जीत थी.

सूची में भारत भी शामिल

India vs Bermuda ,IND vs Bermuda
IND vs Bermuda

वहीं तीसरी बड़ी जीत भारत के नाम रही है. भारत ने साल 2007 में बरमूडा के खिलाफ अपनी पहली और विश्वकप इतिहास में तीसरी सबसे बड़ी जीत हासिल की थी. साल 2007 में पोर्ट ऑफ स्पेन में भारत ने बरमूडा को 257 रनो के विशाल अंतर से मात दिया था. ये जीत विश्वकप की तीसरी सबसे बड़ी जीत थी.

ये भी पढ़ें:Asian Para Games का हुआ जबरदस्त शुभारंभ, भारत ने इस खेल में जीता सोना

दक्षिण अफ्रीका ने रचा थे इतिहास

AB de Villiers
AB de Villiers

वहीं चौथे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका की टीम खड़ी है. दक्षिण अफ्रीका ने साल 2015 में ये इतिहास रचा था. दरअसल साल 2015 में सिडनी के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज की टीम को 257 रनो से मात दी थी. ये जीत विश्वकप इतिहास में चौथी सबसे बड़ी जीत थी.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you