टेकGeyser में आ रही इन प्रॉब्लम को ना करें...

Geyser में आ रही इन प्रॉब्लम को ना करें अनदेखा, वरना बम जैसा होगा धमाका

-

होमटेकGeyser में आ रही इन प्रॉब्लम को ना करें अनदेखा, वरना बम जैसा होगा धमाका

Geyser में आ रही इन प्रॉब्लम को ना करें अनदेखा, वरना बम जैसा होगा धमाका

Published Date :

Follow Us On :

Geyser Safety Tips: सर्दी का मौसम शुरू हो गया है ऐसे में लोग अपने घरों में पानी गर्म करने के लिए हीटर या गीजर का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो पुराने रखे हुए गीजर और हीटर का इस्तेमाल इस अवस्था में करने लगते हैं. अगर आपके पास भी पुराना रखा हुआ गीजर पड़ा हुआ है तो आपको कुछ खास बातों का ख्याल रखना होगा वरना आपके साथ बड़ा हादसा हो सकता है.

केबल में आचनक करंट आना

अगर आप गीजर का स्विच ऑन करने जा रहे हैं और अचानक करंट लग रहा है तो आपको सावधान होने की जरूरत है. वरना आपको इस बात की जानकारी जरूर होगी कि पानी में करंट तेजी से फैलता है और यह आपके जान को भी नुकसान पहुंचा सकता है. इसीलिए आप उसको तुरंत मैकेनिक को दिखाकर ठीक करवाने वरना आपके साथ बड़ा हादसा हो सकता है.

ये भी पढ़ें: Alert: फेसबुक,इंस्टा सहित ये सोशल मीडिया ऐप यूजर्स का डाटा थर्ड पार्टी को कर रहे शेयर,रिपोर्ट में हुआ खुलासा

पानी धीरे गर्म करना

अगर आपका गीजर पानी देरी से गर्म कर रहा है तो आप समझ जाए कि आपकी गीजर में कोई खराबी है तुरंत उसे बिना यूज किए मैकेनिक को दिखा देना चाहिए अगर आप उसको उसी अवस्था में यूज करते रहे तो वह कभी भी ब्लास्ट कर सकता है. क्योंकि लंबे समय से रखें हुए गीजर में किसी तरह की कोई गड़बड़ी आ सकती है. जिसकी वजह से वह अपनी धीरे गर्म कर रहा है.

जंग लगा हुआ गीजर

अगर आपके घर में रखे हुए गीजर में जंग लग चुका है तो आप उसे रिप्लेस कर नया गीज़र अपने घर में लगवा सकते हैं. क्योंकि जंग लगा हुआ गीजर कभी भी खराब हो सकता है और अचानक उसमें करंट या फिर आग लग सकती है. जिसकी वजह से आपकी जान और आपके परिवार वालों के साथ बड़ा हादसा हो सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you