खेलAsian Para Games का हुआ जबरदस्त शुभारंभ, भारत ने...

Asian Para Games का हुआ जबरदस्त शुभारंभ, भारत ने इस खेल में जीता सोना

Asian Para Games का कल शुभारंभ हुआ. भारत ने इस गेम्स में शानदार शुरुआत की है. भारत की झोली में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक हाट आया.

-

होमखेलAsian Para Games का हुआ जबरदस्त शुभारंभ, भारत ने इस खेल में जीता सोना

Asian Para Games का हुआ जबरदस्त शुभारंभ, भारत ने इस खेल में जीता सोना

Published Date :

Follow Us On :

Asian Para Games: एशियाई पैरा गेम्स की जबरदस्त शुरुआत कल यानी 22 अक्टूबर को हुई. इस पैरा गेमेंस में भारत के कई खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है. ये आयोजन पिछले साल ही होना था लेकिन कवि के कारण इस साल 2023 में कराया गया. 22 अक्टूबर से लेकर 28 अक्टूबर तक पैरा गेम्स चलेंगे. ये पैरा गेम्स चीन में खेला जा रहा है. वहीं इस गेम्स की शुरुआत भारत ने जबरदस्त अंदाज से की है.

भारत की हुई जबरदस्त शुरुआत

भारत के लिए एशियन पैरा गेम्स में शुरुआत काफी अच्छी रही. भारत ने आज स्वर्ण, रजत और कांस्य तीनों पदक पदक पर कब्जा जमाया. भारत की ओर से पुरुषों की ऊंची कूद – टी63 में, शैलेश कुमार ने स्वर्ण, मरियप्पन थंगावेलु ने रजत और राम सिंह पाधियार ने कांस्य पदक जीता. वहीं भारत ने रजत पदक के साथ एशिया गेम्स में जीत की शुरुआत की. प्राची यादव ने महिला वीएल 2 वर्ग में कैनोइंग में रजत पदक जीता. भारत के लिए एशियन पैरा गेम्स में शुरुआत काफी अच्छी रही.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023: अफ़गानिस्तानी खिलाड़ियों ने किया लुंगी डांस पे डांस, वीडियो हो रहा वायरल

प्रधानमंत्री मोदी ने दी शुभकामनाएं

वहीं कल एशियन पैरा गेम्स का शुभारंभ हुआ. ये शुभारंभ हांगझोऊ में हुआ. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने एक्स अकाउंट पर पैरा गेम्स के शुभारंभ का वीडियो साझा कर खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी. प्रधानमंत्री ने लिखा “एशियाई पैरा खेल की शुरुआत हो गई है, मैं अविश्वसनीय भारतीय खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं! भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रत्येक एथलीट को शुभकामनाएं देता हूं. मुझे विश्वास है कि वे भारतीय खेल भावना के वास्तविक सार की झलक दिखाएंगे.”

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you