टेकगर्मी से पाएं छुटकारा, घर में AC की जगह...

गर्मी से पाएं छुटकारा, घर में AC की जगह लगवाएं ये छोटा सा डिवाइस, जानें कीमत

-

होमटेकगर्मी से पाएं छुटकारा, घर में AC की जगह लगवाएं ये छोटा सा डिवाइस, जानें कीमत

गर्मी से पाएं छुटकारा, घर में AC की जगह लगवाएं ये छोटा सा डिवाइस, जानें कीमत

Published Date :

Follow Us On :

अगर आप एयर कंडीशनर (AC) लगवाना चाहते हैं. लेकिन आपका बजट नहीं बैठ पा रहा है तो आप अपने घर में यह छोटा सा डिवाइस एयर कंडीशनर के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. जो गर्मी में आपके कमरे को नमी से ढक कर और उमस से छुटकारा दिला सकता है. इस डिवाइस को कई सारे फायदे भी हो सकते हैं, सबसे बड़ी बात आपके बजट के मुताबिक इसकी कीमत है और एयर कंडीशनर यानी एक की तुलना में यह काफी फायदेमंद भी है. अगर आप इसके बारे में अधिक जानकारी चाहते है तो आगे पढ़े.

क्या है यह इलेक्ट्रिक डिवाइस ?

डिवाइस को आप अमेजॉन पर Trchzere Electric Dehumidifier के नाम से देख सकते हैं. यह इलेक्ट्रिक डिवाइस 1000 एमएल वाटर टैंक क्षमता के साथ साथ है. जो आपके कमरे को कॉल रखने में मदद और आपको उमेश भरी गर्मी से छुटकारा दिला सकता है. यह इलेक्ट्रिक उपकरण गर्मी के मौसम के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है अगर आप एयर कंडीशनर नहीं खरीद सकते हैं, तो अमेजन पर मिल रहे इस डिवाइस की मदद से आप अपने घर के कमरे को नमी में रख सकते हैं.

ये भी पढ़े : Internet की slow स्पीड से हो गए हैं परेशान,तो झट्ट से बदल लें ये सेटिंग, चलेगा फर्राटेदार

देखने में कैसा लगता है ये डिवाइस ?

यह इलेक्ट्रिक डिवाइस देखने में वॉटर प्यूरीफायर जैसा लगता है. लेकिन यह प्यूरीफायर से भी छोटा होता है और इसमें एक वाटर टैंक दिया गया है. जिसकी मदद से नामी यहां जाकर इकट्ठा होती है और बाद में इसे आप चाहे तो फेक भी सकते हैं. यकीनन यह इलेक्ट्रिक उपकरण एयर कंडीशनर के मामले में काम करता है. और आपके घर में मौजूद नमी को अपनी और अवशोषित कर लेता है.

कितनी है इसकी कीमत?

अगर बात करें इस छोटे से कूलिंग इलेक्ट्रिक उपकरण की तो इसे आप ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं. ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म अमेजॉन पर इस इलेक्ट्रिक उपकरण हिडयुमिडीफायर डिवाइस को आप मार्केट से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं. यहां चल रहे सेल पर आप 50 हजार रुपए में आसानी से खरीद सकते है.

कितनी होती है एयर कंडीशनर (AC) की कीमत?

बात करें अगर एयर कंडीशनर (AC) की तो मार्केट में इसकी कीमत 25,000 रुपए से लेकर 40,000 रुपए तक होती है. हालांकि यह ऑप्शन आपकी बजट के मुताबिक होता है, आप चाहे तो इसे खरीद सकते हैं जो आपके जेब पर भी बोझ नहीं पड़ेगा. वहीं अगर आप पर इस इलेक्ट्रिक डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं तो कुछ मिनट में ही आपके कमरे में मौजूद सारी नमी को यह खत्म कर देता है और धीरे-धीरे कमरे को कूल करने लगता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

शख्स ने काटा फिर जमीन पर पटका Samsung galaxy Z Flip 5 Phone, जानें क्या हुआ हश्र

देशभर में बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ अब स्मार्टफोन कंपनियां...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you