ऑटोCars under 10 lakh : इस दिवाली घर ले...

Cars under 10 lakh : इस दिवाली घर ले जाएं ये 5 सस्ती कार, कीमत है ₹10 लाख से भी कम

-

होमऑटोCars under 10 lakh : इस दिवाली घर ले जाएं ये 5 सस्ती कार, कीमत है ₹10 लाख से भी कम

Cars under 10 lakh : इस दिवाली घर ले जाएं ये 5 सस्ती कार, कीमत है ₹10 लाख से भी कम

Published Date :

Follow Us On :

Cars under 10 lakh : भारतीय मार्केट में कई सस्ती कार मौजूद है जो सालों से ग्राहकों के बीच लोकप्रिय है. ऐसे में यदि आप भी इस दिवाली अपने लिए 10 लाख रुपए से से कम कीमत पर बेहतर माइलेज वाली कार खरीदना चाहते हैं तो ये लेख आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको 5 ऐसे कार के बारे में बताएंगे जो बढ़िया माइलेज देती है. इस लिस्ट में मारुति सुजुकी से लेकर टोयोटा तक का नाम शामिल है.

Maruti Suzuki Fronx (Cars under 10 lakh)

Maruti Suzuki Fronx कम्पनी की सबसे किफायती गाड़ियों के लिस्ट में शुमार है. इस कार की कीमत 8.39 लाख से शुरू होती है और ये 20.01 से 28.51केएमपीएल का माइलेज देती है. इस कार में 1.2 लीटर, 4 सिलेंडर, NA पेट्रोल इंजन और 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर, टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो क्रमशः 89/99बीएचपी की पावर और 113/147एनएम का टॉर्क और जेनरेट करता है.

Toyota Glanza (Cars under 10 lakh)

Toyota Glanza को कम्पनी 7.80 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है. वहीं, इसके टॉप मॉडल की कीमत 11.32 लाख है. इस कार को 1 लीटर फ्यूल में 30 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. इसमें 360 डिग्री कैमरा, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल,9 इंच का टच स्क्रीन सिस्टम, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स मिलते हैं.

ये भी पढे़ : ADAS सेफ्टी फीचर्स से लैस Hyundai की इस कार ने मचाया हुड़दंग, कम कीमत में देती है शानदार माइलेज

Maruti Suzuki Ciaz

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर Maruti Suzuki Ciaz का नाम आता है. इसकी शुरुआती कीमत 9.30 लाख रुपए है और ये 20केएमपीएल का माइलेज देती है. बता दें, इस कार को ASEAN NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिला है. फीचर्स के तौर पर कार में टीफीटी डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, कीलेस एंट्री, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVM जैसी सुविधाएं उपलब्ध है.

Renault Kiger

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर Renault Kiger का नाम आता है. इस कार का लुक जितना खूबसूरत है उससे कई गुना अधिक इसमें खूबियां मिलती है. यदि आप इस दिवाली इसे खरीदते हैं तो आपको इसपर 77 जाकर रुपए का छूट मिलेगा. इस कार की कीमत 8 लाख से शुरू होती है.

Nissan Magnite

यदि आपका बजट 6 लाख रुपए से कम है तो आपके लिए Nissan Magnite कार बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. क्योंकि कंपनी ने इसके बेस वेरिएंट को 6 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया है. मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से कनेक्ट ये कार 20केएमपीएल का माइलेज देती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you