ऑटोमहज 8 सेकंड में पकड़ता है स्पीड, यह है...

महज 8 सेकंड में पकड़ता है स्पीड, यह है Honda का 74293 हजार का धकाड़ स्कूटर

-

होमऑटोमहज 8 सेकंड में पकड़ता है स्पीड, यह है Honda का 74293 हजार का धकाड़ स्कूटर

महज 8 सेकंड में पकड़ता है स्पीड, यह है Honda का 74293 हजार का धकाड़ स्कूटर

Published Date :

Follow Us On :

Honda Dio: पेट्रोल स्कूटर ही पिक अप हाई होती है। यही वजह है कि टू व्हीलर बाजार में ईवी स्कूटर आने के बाद भी पेट्रोल स्कूटरों की डिमांड कम नहीं हो रही। पेट्रोल में 100 सीसी तक के सस्ते स्कूटर काफी पसंद किए जाते हैं। बाजार में ऐसा ही एक पावरफुल स्कूटर है Honda Dio.

50 km की हाई माइलेज

यह शानदार स्कूटर बाजार में शुरुआती कीमत 74293 हजार रुपये एक्स शोरूम प्राइस पर मिलता है। यह धाकड़ स्कूटर सड़क पर 83 km/h की टॉप स्पीड देता है। इस न्यू जेनरेशन स्कूटर में 3 वेरिएंट ऑफर किए जा रहे हैं। यह हाई स्पीड स्कूटर है जो महज 8.7 सेकंड में 0 से 60 kmph की स्पीड पकड़ लेता है। इस स्कूटर में 50 km की हाई माइलेज मिलती है।

ये भी पढे़ : Cars under 10 lakh : इस दिवाली घर ले जाएं ये 5 सस्ती कार, कीमत है ₹10 लाख से भी कम

5.3 लीटर का फ्यूल टैंक

Honda Dio  का टॉप मॉडल 81794 हजार रुपये एक्स शोरूम में आता है। यह स्कूटर 7.85 PS की पावर देता है। इसमें 109.51 cc का bs6-2.0 इंजन आता है। इसमें पांच कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं। स्कूटर का कुल वजन 103 kg का है। इसमें आगे और पीछे दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इस स्टाइलिश स्कूटर में 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

स्कूटर में 9.3 Nm का पीक टॉर्क

होंडा के इस जबरदस्त स्कूटर में 9.3 Nm का पीक टॉर्क मिलता है। यह सिंगल सिलेंडर इंजन है, जिसमें हाई स्पीड मिलती है। इस स्कूटर में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो इसके लुक्स को बढ़ाता है। स्कूटर में रियर टाइम माइलेज का पता चलता है। इसमें सिंपल हैंडलबार के साथ बड़ी हेडलाइट दी गई है। इसका H-Smart वेरिएंट कीलेस एंट्री के फीचर के साथ मिलता है।

Honda Dio में एयर कूल्ड इंजन

Honda Dio में एयर कूल्ड इंजन है, जो लंबे सफर पर जल्दी से हीट नहीं होता है। यह 8000 rpm देता है। इसमें 12-इंच के स्टील व्हील हैं। स्कूटर में टेलिस्कोपिक फ्रोक दिए गए हैं। इसमें अलॉय व्हील दिए गए हैं। यह Hero Xoom 110 और TVS Scooty Pep+ को टक्कर देता है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you