टेकInternet की slow स्पीड से हो गए हैं परेशान,तो...

Internet की slow स्पीड से हो गए हैं परेशान,तो झट्ट से बदल लें ये सेटिंग, चलेगा फर्राटेदार

-

होमटेकInternet की slow स्पीड से हो गए हैं परेशान,तो झट्ट से बदल लें ये सेटिंग, चलेगा फर्राटेदार

Internet की slow स्पीड से हो गए हैं परेशान,तो झट्ट से बदल लें ये सेटिंग, चलेगा फर्राटेदार

Published Date :

Follow Us On :

आज हर किसी के हाथ में एक स्मार्टफोन है और उसे स्मार्टफोन को चलाने के लिए इंटरनेट (Internet) की जरूरत होती है. हर कोई चाहता है कि, उसका इंटरनेट फराटे दार चलता रहे लेकिन कई कारणवश उन्हें इंटरनेट की अच्छी स्पीड नहीं मिल पाती है. इसके बाद वह फोन में कई तरह की सेटिंग को छेड़छाड़ कर और अलग-अलग प्लेनों को यूज कर लेते है. फिर भी उन्हें अच्छा इंटरनेट स्पीड नहीं मिल पाता है, अगर आप भी इसी समस्या से परेशान है. तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही जरूरी टिप्स लाए है. जिसकी मदद से आप बेहतर इंटरनेट चला सकते है.

Internet

हाई स्पीड इंटरनेट के लिए इस ऐप का करें इस्तेमाल

अगर आप वाई-फाई कनेक्शन के जरिए हाई स्पीड इंटरनेट चलाना चाहते हैं. तो आप उसके लिए प्ले स्टोर पर मौजूद वाईफाई एनालिसिस ऐप को डाउनलोड करें. जिसके बाद उसमें अपना मोबाइल फोन नंबर डालकर उसे लॉगिन करके वाई-फाई कनेक्शन की समस्या के बारे में पता कर सकते हैं. जहां से आपको इस बात की भी जानकारी मिल जाएगी कि, आपको अपने फोन से कौन सा चैनल हटा देना चाहिए.

ये भी पढ़े : Instagram पर चुटकियों में पाएं लाखों फॉलोअर्स, बस करनी होगी ये छोटी सी सेटिंग

राउटर सेटिंग का रखें खास ख्याल

अगर आप बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी चाहते हैं. तो उसके लिए आप अपने फोन में मौजूद राउटर सेटिंग के ऑप्शन पर जाएं. जहां आपको वायरलेस सेटिंग का ऑप्शन दिखेगा, जैसे ही आप उसे पर क्लिक करेंगे तो आपको एडवांस सेटिंग का विकल्प दिखाई देगा. इसके बाद आप इस ऑप्शन पर क्लिक करके चैनल सिलेक्ट कर ले और सेटिंग को सेव कर लें. इतना करने के बाद आप दोबारा से वाई-फाई के राउटर को स्टार्ट कर ले इसके बाद आप आसानी से बेहतरीन इंटरनेट स्पीड का लाभ उठा सकते हैं.

राउटर में ही करें ये सेटिंग

कई बार फोन में लगे सिम कार्ड में किसी समस्या की वजह से सही सिग्नल न होने की वजह से इंटरनेट स्पीड देना कम कर देता है. अगर आपके साथ ऐसा हो रहा है तो आप राउटर के पास जाकर इसे ठीक कर सकते हैं.

नहीं चल रहा है स्पीड तो बदल डालें राउटर

कई बार इंटरनेट की सही स्पीड ना होने की वजह राउटर का खराब होना भी हो सकता है. इसीलिए सबसे पहले आपको राउटर को जरुर चेक कर लेना चाहिए अगर जांच के दौरान इस बात की आशंका लगती है कि राउटर खराब हो चुका है तो उसे तुरंत चेंज कर दें. इसके बाद आप एक नया राउटर लगाकर अपना काम तेजी से कर सकते हैं।

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Weather Update: दिल्ली NCR में आज नहीं हैं बारिश के आसार,जानें कहां बरसेंगे बादल

Weather Update: दिल्ली NCR में मौसम लगातार सुहावना बना...

PKVY: जैविक खेती करने के लिए किसानों को 40 हजार का अनुदान दे रही है सरकार, ऐसे उठाएं लाभ

PKVY: आजकल हमारे देश में रासायनिक उर्वरकों का सबसे...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you