टेकInstagram पर चुटकियों में पाएं लाखों फॉलोअर्स, बस करनी...

Instagram पर चुटकियों में पाएं लाखों फॉलोअर्स, बस करनी होगी ये छोटी सी सेटिंग

-

होमटेकInstagram पर चुटकियों में पाएं लाखों फॉलोअर्स, बस करनी होगी ये छोटी सी सेटिंग

Instagram पर चुटकियों में पाएं लाखों फॉलोअर्स, बस करनी होगी ये छोटी सी सेटिंग

Published Date :

Follow Us On :

आज के समय में इंस्टाग्राम (Instagram) पर फोटो, वीडियो अपलोड करना हर किसी के जीवन का अंग बन चुका है. हर कोई चाहता है कि, उसके लाखों फॉलोअर्स हो और वो उनकी पोस्ट व वीडियो को लाइक करें. अगर आप भी उन्हीं में से एक है, तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लाए हैं जिसकी मदद से आप अपने अकाउंट पर रातों-रात आसानी से लाखों फॉलोअर्स पा सकते हैं. आइए जानते है की कैसे इस काम को किया जा सकता है?

अकाउंट को प्रोफेशनल में करें स्विच

अगर आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अधिक से अधिक फॉलोअर्स चाहते हैं. तो उसके लिए आपको सबसे पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को एक प्रोफेशनल अकाउंट में स्विच करना होगा. जैसे ही आप अपने अकाउंट को प्रोफेशनल मैसेज करेंगे आपको कई तरह के एक्स्ट्रा फीचर्स मिल जाते हैं. इसके बाद आपकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है कि, आप जितना अधिक से अधिक हो सके उतना पोस्ट डालें. इसके बाद लोग आपके अकाउंट को आसानी से फॉलो करना शुरू कर देते हैं.

ये भी पढ़े : Chandrayaan-3: चांद पर कल इतने बजे उतरेगा चंद्रयान 3,ऐसे देख सकेंगे लाइव,जानें

ट्रेंडिंग टॉपिक पर बनाएं रील

आप पोस्ट बनाने से पहले इस बात को जरूर ध्यान में रखें कि कौन सा पोस्ट ट्रेडिंग में चल रहा है. इसके अलावा पोस्ट डालने से पहले आप फीचर में दिए गए ट्रेंडिंग टॉपिक के ऑप्शन को सेलेक्ट कर लें. इसे आपके फॉलोवर्स के अलावा आपकी पोस्ट पर भर भर के लाइक और कॉमेंट्स आते रहेंगे. इसके अलावा आप चाहे तो अपनी इंस्टाग्राम पर बूस्ट पोस्ट की मदद से फॉलोअर्स प्राप्त कर सकते हैं.

सोशल मीडिया से बढ़ाएं फॉलोअर्स

इंस्टाग्राम के अलावा अगर आप अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काफी अच्छे साबित हो सकते हैं. कहने का मतलब कि अगर आप अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने इंस्टाग्राम का लिंक मेंशन करते हैं, तो वहां से आपके फैंस आसानी से आपको फॉलो कर सकते हैं. वहीं आप चाहे तो अलग-अलग क्रिएटर की मदद से भी फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं. इसके लिए आपको उनके साथ वीडियो कोलैबोरेशन करना होता है.

यही कुछ बेसिक तरीके हैं जिसकी मदद से आप कुछ समय में ही अपने अकाउंट पर अधिक से अधिक फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं. अधिक फॉलोअर होने के बाद आपको ब्रांड की ओर से प्रमोशन के लिए अच्छा पैसा कमाने का मौका भी मिलता है. आप चाहे तो उन ब्रांड का प्रमोशन कर के महीने का लाखों रुपए आसानी से कमा सकते हैं. जैसा कि आज कल के बड़े-बड़े क्रिएटर कर रहे हैं और अच्छी-खासी कमाई कर रहे हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you