लाइफस्टाइलGanesh Chaturthi 2023 : गणेश चतुर्थी की पूजा में...

Ganesh Chaturthi 2023 : गणेश चतुर्थी की पूजा में जाने के लिए ऐसे करें खुद को तैयार, दिखेंगी खूबसूरत

-

होमलाइफस्टाइलGanesh Chaturthi 2023 : गणेश चतुर्थी की पूजा में जाने के लिए ऐसे करें खुद को तैयार, दिखेंगी खूबसूरत

Ganesh Chaturthi 2023 : गणेश चतुर्थी की पूजा में जाने के लिए ऐसे करें खुद को तैयार, दिखेंगी खूबसूरत

Published Date :

Follow Us On :

Ganesh Chaturthi 2023 : रक्षाबंधन खत्म होते ही लोगों को गणेश उत्सव (Ganesh Chaturthi 2023) का इंतजार रहता है. भक्त हर गणेश चतुर्थी का पर्व बड़े ही धूम धाम से मनाते हैं. हर साल की तरह इस साल भी बप्पा के आगमन का भक्त बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसकी तैयारी की धूम बाजारों में दिख रही है.

Ganesh Chaturthi 2023
Ganesh Chaturthi 2023

दरअसल आपको बता दें, गणेश चतुर्थी के दिन बप्पा को स्थापित किया जाता है जिसके बाद लगातार 10 दिन तक काफी धूम धाम से इनकी पूजा की जाती है और फिर अनंत चतुर्दशी के दिन बिघ्नहरता (Ganesh Chaturthi 2023) को पानी में विसर्जित कर दिया जाता है. गणेश उत्सव के दौरान बाजारों में जगह जगह पर कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं ऐसे में सजना संवरना तो बनता है. आज के इस लेख में हम आपको गणेश उत्सव के कार्यक्रम में जाने के लिए किस तरह के कपड़े पहनने चाहिए? कैसा मेकअप लगाना ज्यादा सही रहेगा? आदि बताएंगे.

ये भी पढ़े: Health Tips : खाना खाने के बाद मुंह साफ करना है जरुरी,नहीं तो भुगतना पड़ सकता है ये अंजाम

Ganesh Chaturthi 2023 : ऐसे करें खुद को रेडी

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि लड़कियां पूजा के दौरान पारंपरिक कपड़ों (Ganesh Chaturthi 2023) को पहनना ज्यादा पंसद करती है. ऐसे में यदि आप भी ट्रेडिशनल आउटफिट वेयर कर रही हैं तो आपको कुछ इस तरीके से खुद मेकअप करना चाहिए…

प्राइमर लगाएं

मेकअप का सबसे पहला स्टेप प्राइमर लगाना होता है. इसको लगाने से मेकअप में पाए जाने वाले केमिकल का असर आपके स्किन पर नहीं होगा. साथ ही ये आपके चेहरे को ग्लोइंग भी बनाएगा.

फाउंडेशन लगाएं

प्राइमर लगाने के 2 से 3 मिनट बाद चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं. क्योंकि इस उत्सव में जाने के लिए हैवी मेकअप की जरूरत नहीं है. ऐसे में आप बस फाउंडेशन या फिर बीबी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं.

ब्लश लगाएं

जब आपका फाउंडेशन ठीक तरीके से सेट हो जाएं तो आप अपने गोलों पर थोड़ा ब्लश लगा लें, इससे आपके स्किन पर लाइटिंग आयेगी.

आई मेकअप और लिपस्टिक से लुक को करें कंप्लीट

आई मेकअप करते समय ये ध्यान में रखें की आप पूजा में जा रहे हैं. ऐसे में अधिक डार्क आई मेकअप आपके लुक को बिगड़ सकता है. इसके साथ ही लाइट शेड लिपस्टिक से लुक को कंप्लीट करें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you