खेलVirat Kohli: विराट कोहली के यह आंकड़े फैंस के...

Virat Kohli: विराट कोहली के यह आंकड़े फैंस के होश उड़ा देंगे, क्या रिटायरमेंट की ओर बढ़ रहे किंग?

-

होमखेलVirat Kohli: विराट कोहली के यह आंकड़े फैंस के होश उड़ा देंगे, क्या रिटायरमेंट की ओर बढ़ रहे किंग?

Virat Kohli: विराट कोहली के यह आंकड़े फैंस के होश उड़ा देंगे, क्या रिटायरमेंट की ओर बढ़ रहे किंग?

Published Date :

Follow Us On :

Virat Kohli: भारत और बांग्लादेश के बीच कल एशिया कप के सुपर 4 का अंतिम मुकाबला खेला गया. यह मुकाबला भारत ने गवा दिया. वहीं इस मुकाबले में भारत के पूर्व कप्तान और घातक बल्लेबाज विराट कोहली प्लेईंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे. फाइनल मुकाबले से पहले उन्हें इस मैच में आराम दिया गया था. हालांकि टीम इंडिया ने एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. यह मैच महज़ एक औपचारिक मैच था. लेकिन आंकड़े बताते हैं कि भारत के पूर्व कप्तान और घातक बल्लेबाज विराट कोहली वनडे क्रिकेट से काफी दूरी बना रहे हैं.

वनडे से बना रहे Virat Kohli दूरी

Virat Kohli
Virat Kohli

अगर आप विराट कोहली के ताज़ा आंकड़ों को देखें तो इसमें वह वनडे क्रिकेट से काफी दूर दिखाई दे रहे हैं. आंकड़ें बताते हैं कि विराट कोहली को पिछले आठ मुकाबलों में से तीन मुकाबले में आराम दिया गया है. वही दो मुकाबले ऐसे रहे जिस में विराट कोहली बल्लेबाजी करने मैदान पर नहीं उतरे. वहीं पिछले दिनों भारत वेस्टइंडीज दौरे पर थी, इस दौरे में विराट कोहली बल्लेबाजी करने काफी निचले पायदान पर आ रहे थे. इसके पीछे का कारण बताया गया कि युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका दिया जा रहा है. वही इस सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली को आराम दे दिया गया था.

ये भी पढ़े:Asia Cup: खुल गई भारतीय बल्लेबाज़ों की पोल, विश्व कप से पहले हो गए सब ढेर

इस कारण Virat Kohli को दिया जा रहा आराम

Virat Kohli
Virat Kohli

वही एशिया कप की बात करें तो एशिया कप में विराट कोहली केवल तीन बार ही बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे थे. विराट ने दो बार पाकिस्तान के खिलाफ तो वही एक बार श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाजी की. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने शानदार शतक भी जड़ा था. ऐसा माना जा रहा है कि 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी विश्व कप के लिए विराट कोहली को भारतीय टीम मैनेजमेंट आराम दे रही है. भारत को अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है जो की चेन्नई में होगा. वहीं इसके बाद 11 अक्टूबर को भारत और अफगानिस्तान आमने-सामने भिड़ेंगे और 14 अक्टूबर को विश्व कप का महा मुकाबला होगा जो कि भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you