खेलTeam India: भारतीय जर्सी पर क्यों बने होते है...

Team India: भारतीय जर्सी पर क्यों बने होते है 3 स्टार, इसके पीछे की वजह जान उड़ जायेंगे आपके होश

-

होमखेलTeam India: भारतीय जर्सी पर क्यों बने होते है 3 स्टार, इसके पीछे की वजह जान उड़ जायेंगे आपके होश

Team India: भारतीय जर्सी पर क्यों बने होते है 3 स्टार, इसके पीछे की वजह जान उड़ जायेंगे आपके होश

Published Date :

Follow Us On :

Team India: क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है. बच्चे हो या बूढ़े सभी क्रिकेट के शौकीन होते हैं. क्रिकेट में हर एक चीज के ऊपर लोगों का ध्यान जाता है, चाहे वह बल्ले पर चिपका स्टीकर हो या फिर टीम कि जर्सी. आज आपको इसी जर्सी से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताते हैं. दरअसल हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई, जिसमें यह दावा किया गया कि भारत यह जर्सी पहन भारत आगामी विश्व कप खेलेगा.

क्यों बने होते हैं स्टार

Virat Kohli
Virat Kohli

वहीं भारत की जर्सी के साथ एक चीज और थी जिसने लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया. दरअसल यह था बीसीसीआई के लोगों के ऊपर बना स्टार. आम तौर पर आपने देखा होगा कि भारतीय टीम की जर्सी पर बीसीसीआई के लोगों के ऊपर तीन स्टार बने होते हैं. लेकिन दावा किए गए जर्सी पर केवल दो स्टार थे. ऐसे में लोगों के मन में यह सवाल उठने लगा के आखिर इन स्टार का मतलब क्या होता है और विश्व कप की जर्सी पर केवल दो स्टार ही क्यों लगाए गए हैं.

ये भी पढ़े:Asia Cup: खुल गई भारतीय बल्लेबाज़ों की पोल, विश्व कप से पहले हो गए सब ढेर

दरअसल आपको बता दें यह स्टार दर्शाता है कि भारत ने कितनी बार आईसीसी विश्व कप जीता है. आमतौर पर भारत तीन स्टार वाली जर्सी पहनती है, जो के साल 1983 साल 2011 और साल 2007 के T20 विश्व कप को दर्शाता है. लेकिन अब सवाल यह उठ रहे हैं की वायरल हुए जर्सी में केवल दो स्टार ही क्यों? इसका जवाब है कि, भारत ओडीआई विश्व कप खेलने जा रहा है और यह आईसीसी का ऑफिशियल इवेंट है. भारत ने अब तक दो ही विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है, ऐसे में इस जर्सी के ऊपर केवल दो स्टार बनाए गए हैं.

ऑफिशियल जर्सी नही हुई है रिलीज़

Team India
Team India Jersey

गौरतलब हो कि भारत की अब तक ऑफिशियल वर्ल्ड कप जर्सी बीसीसीआई द्वारा रिलीज नहीं की गई है, यह महज़ एक वायरल तस्वीर है जिस पर यह दावा किया जा रहा है के यह भारत के वर्ल्ड कप की जर्सी है. वहीं आपको बता दे भारत ने आईसीसी विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्य टीम की घोषणा करदी है. इस टीम की कमान कप्तान रोहित शर्मा के हाथों में दी गई है वहीं उप कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या को चुना गया है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you