टेकPhone के कवर में रखते है ये सामान, तो...

Phone के कवर में रखते है ये सामान, तो हो जाएं सावधान, वर्ना पल भर में हो सकता है ब्लास्ट

-

होमटेकPhone के कवर में रखते है ये सामान, तो हो जाएं सावधान, वर्ना पल भर में हो सकता है ब्लास्ट

Phone के कवर में रखते है ये सामान, तो हो जाएं सावधान, वर्ना पल भर में हो सकता है ब्लास्ट

Published Date :

Follow Us On :

भारत में जुगाड़ एक बड़ी अच्छी प्रक्रिया है. लोग जुगाड़ से ही महंगे-महंगे Phone और लैपटॉप, टैबलेट जो ख़राब हो चुके है, उंहें भी बड़े काम कर डालते हैं. हालांकि ये कोई अच्छा काम तो कोई गलत काम ही सही लेकिन जुगाड़ जरूर लगाते हैं. लेकिन कुछ जुगाड़ ऐसे भी होते हैं जो उनके लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. तो आज हम आपको भारतीय लोगों की एक ऐसी जुगाड़ के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसकी वजह से उनकी जान भी जा सकती है और आसपास मौजूद लोगों को भी खतरा हो सकता है. आइए जानते हैं.


phone

मोबाइल Phone कवर के पीछे नोट रखना

भारतीय लोग जुगाड़ की वजह से फेमस है. ऐसे में कई बार लोग पाने मोबाइल में लगे कवर के अंदर पैसे रख लेते है. उन्हें लगता है कि वह नोट वहां पर सेफ रहेगा और उसे अपने जरूरत के मुताबिक निकाल कर इस्तेमाल कर लेंगे. लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नहीं होती है कि, वहीं नोट उनके जान का खतरा भी बन सकता है. हां आपने बिल्कुल सही सुना फोन कवर के पीछे नोट रखना लोगों के लिए दुर्घटना का एक बड़ा केंद्र बन सकता है.

ये भी पढ़े : Instagram पर चुटकियों में पाएं लाखों फॉलोअर्स, बस करनी होगी ये छोटी सी सेटिंग

मोबाइल में कैसे लग सकती आग ?

कभी न कभी इस बात को जरूर नोटिस किया होगा कि, जब भी आप लंबे समय तक अपने फोन का इस्तेमाल वीडियो देखने या फिर बातचीत करने के लिए करते हैं. तो उस फोन का प्रोसेसर अधिक स्पीड से काम करने लगता है. जिसकी वजह से फोन गर्म हो जाता है. ऐसी स्थिति में फोन का तापमान काफी हद तक बढ़ जाता है और उसे ठंडा करने के लिए एक्सपर्ट की सलाह के मुताबिक मोबाइल फोन से कवर निकाल दिया जाता है.

इसीलिए फोन कवर के अंदर किसी भी तरह की कोई कागज की चीज नहीं रखना चाहिए. ऐसा हम नहीं एक्सपर्ट का मानना है जिससे हमें भी बखूबी मानना चाहिए. क्योंकि अगर आप अपने मोबाइल फोन के पीछे से नोट नहीं निकलते हैं और फोन का प्रतिशत अधिक गर्म हो जाता है तो उसे समय नोट में आग लग सकती है. हालांकि इसका मामला कुछ समय पहले सामने आया था, जहां इसी तरह एक बच्ची की जान चली गई थी.

भूल न लगाएं Phone में टाइट कवर

आप अपने फोन में कवर का इस्तेमाल करते हैं, तो कोशिश करें कि फोन में टाइट कवर का इस्तेमाल न करें. क्योंकि ऐसे में फोन की गर्मी बाहर नहीं निकाल पाती है. यही वजह होती है कि फोन जल्दी खराब हो जाता है और कभी-कभी तो फोन ब्लास्ट भी हो जाता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you