खेलफेक न्यूज़ का शिकार हुआ जिम्बावे का यह दिग्गज...

फेक न्यूज़ का शिकार हुआ जिम्बावे का यह दिग्गज खिलाड़ी, उड़ गई थी मौत की खबर

-

होमखेलफेक न्यूज़ का शिकार हुआ जिम्बावे का यह दिग्गज खिलाड़ी, उड़ गई थी मौत की खबर

फेक न्यूज़ का शिकार हुआ जिम्बावे का यह दिग्गज खिलाड़ी, उड़ गई थी मौत की खबर

Published Date :

Follow Us On :

Heath Streak: फेक न्यूज़ आज के वक्त में बड़ी समस्या बन गई है. कई बार कुछ खबरे ऐसी चल जाती है जो के किसी की जिंदगी से जुड़ी होती है. ऐसा ही कुछ हुआ जिम्बावे के पूर्व कप्तान के साथ. दरअसल जिम्बावे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक के मौत की झूठी खबर फैल गई. जिसके बाद कई दिग्गज खिलाड़ियों ने उन्हे श्रद्धांजलि भी दे डाली बाद में यह पता चला यह महज एक फेक न्यूज़ थी. इस फेक न्यूज की पुष्टि खुद हीथ स्ट्रीक ने की है. आपको बताते है पूरा मामला आखिर क्या है?

क्या है पूरा मामला

Heath Streak
Heath Streak

दरअसल 23 अगस्त की सुबह कुछ ऐसा हुआ के हीथ स्ट्रीक के मौत की झूठी खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई. कई पूर्व खिलाड़ियों से लेकर फैंस सब उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने लगे. 23 अगस्त की सुबह जिम्बावे के पूर्व खिलाड़ी हेनरी ओलंगा ने हीथ स्ट्रीक के कैंसर से मौत की जानकारी अपने सोशल मीडिया से साझा की. 49 साल के इस खिलाड़ी के मौत की खबर सुन पूरे क्रिकेट जगत में एक शोक की लहर दौड़ गई. सभी खिलाड़ी हीथ स्ट्रीक की मौत की खबर सुन सकते में आ गए थे. लेकिन फिर बाद में हेनरी ओलंगा ने ट्विट को डिलीट किया और इस खबर को फेक बताया. साथ ही उन्होंने हीथ स्ट्रीक के जीवित होने की खबर भी साझा की.

ये भी पढ़े :Asia Cup: भारतीय टीम में इस खिलाड़ी को बनाया जा रहा बली का बकरा, नाम सुन आप भी सिर पकड़ लेंगे

खबर पर क्या बोले पूर्व कप्तान

वही जिम्बावे के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक ने मिड डे से बात करते हुए इस खबर पर अपनी नाराज़गी जाहिर की. उन्होंने कहा के मैं पूरी तरह से जीवित हूं और ठीक हूं. आगे वह कहते है कि मुझे यह खबर सुन काफी दुख हुआ के बिना किसी प्रमाण के यह खबर तेजी से वायरल हो गई. उनका कहना है के जिस किसी ने भी किया उसे माफी मांगनी चाहिए.

वही फेक न्यूज़ आज के वक्त में एक बड़ी समस्या बन गई है. कुछ दिनों पहले विराट कोहली ने भी एक बड़े अखबार को एक्सपोज किया था. उस अखबार ने विराट को लेकर बिना किसी पुष्टि के खबर चला दी थी.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

pTron ने लॉन्च किए Reflex Ace smartwatch और Zenbuds Evo earbuds,कीमत भी है कम,देखें डिटेल

pTron ने मार्केट में अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you