टेकशख्स ने काटा फिर जमीन पर पटका Samsung galaxy...

शख्स ने काटा फिर जमीन पर पटका Samsung galaxy Z Flip 5 Phone, जानें क्या हुआ हश्र

-

होमटेकशख्स ने काटा फिर जमीन पर पटका Samsung galaxy Z Flip 5 Phone, जानें क्या हुआ हश्र

शख्स ने काटा फिर जमीन पर पटका Samsung galaxy Z Flip 5 Phone, जानें क्या हुआ हश्र

Published Date :

Follow Us On :

देशभर में बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ अब स्मार्टफोन कंपनियां भी एक से बढ़कर एक टिकाऊ और मजबूत फोन बनाने का दावा कर रही है. पहले के समय में फोल्डेबल फोंस का जमाना था. लेकिन अब ड्युरेबिलिटी फोन चल रहा है, लेकिन इन पर भी सवाल उठ रहे हैं. हाल ही में एक YouTuber Jerry Rig Everything ने Samsung कंपनी की ओर से हाल के दिनों में लॉन्च की गई फोन Samsung galaxy Z Flip 5 का ड्युरेबिलिटी टेस्ट किया. यूट्यूब पर यह देखना चाहता था कि कंपनी का यह फोन कितना मजबूत है इसके लिए उसने फोन के स्क्रीन पर चाकू से मारा, आग लगाया, उसे उल्टा मोड़ने की कोशिश की. तो वही जानते हैं कि फोन के साथ क्या हुआ?

Samsung galaxy Z Flip 5 Phone

स्क्रीन पर मारा चाकू और बाद में कूचा

YouTuber Jerry RigEverything ने इस स्मार्टफोन के फ्रंट स्क्रीन पर स्क्रैच टेस्ट करने के लिए मॉर्निंग क्लास 2 प्रोडक्शन के साथ सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप्स 5 के स्क्रीन का भी साथ में टेस्ट किया. जबकि दोनों के स्क्रीन पर गहरा स्क्रैच देखने को मिला. लेकिन स्मार्टफोन में किसी तरह की कोई खराबी देखने को नहीं मिली.

ये भी पढ़े: Google Flights से ऐसे बुक करें सस्ती फ्लाइट टिकट,होगी हजारों रूपए की बचत,पढ़ें

इंटरनल डिस्प्ले पर पड़ा प्रभाव

सैमसंग के इस स्मार्टफोन का इंटरनल डिस्प्ले कितना मजबूत नहीं देखने को मिला. स्क्रैच टेस्ट के दूसरे लेवल में ही स्क्रैच नजर आने लगा. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इस स्मार्टफोन का स्क्रीन अल्ट्रा थीन ग्लास से बना हुआ है. जबकि इसका साइड फ्रेम और हिंज एल्युमिनियम का बना हुआ है. लेकिन इसमें भी स्क्रैच लगाने का खतरा बना रहता है.

बेंड टेस्ट रहा सफल

वहीं यूट्यूबर ने जब स्क्रीन पर बन टेस्ट शुरू किया तो उसके बाहर की स्क्रीन केवल 10 सेकंड तक ही सरवाइव कर पाई. जबकि अंदर की स्क्रीन भी 15 सेकंड तक चल पाई. इसके बाद यूट्यूब पर ने बंद टेस्ट शुरू किया. जैसे ही फोन को उल्टी तरफ मोड़ने की कोशिश की तो उसे फोन पर कुछ असर नहीं देखने को मिला. कमल की बात है कितनी फोड़ने पूछने के बाद फोन को मिट्टी और धूल डालने के बाद फोन वैसा ही काम करता रहा. इसके बाद यूट्यूब पर नए लोगों को सलाह देते हुए कहा कि सैमसंग का यह स्मार्टफोन काफी टिकाऊ है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Happy Hormones शरीर को दिलाते हैं कई फायदे, जानें खुश रहने के अनोखे उपाय

Happy Hormones: शरीर में पाया जाने वाला डोपामाइन, सेरोटोनिन...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you