ऑटोHonda PCX 160 : होंडा इस स्कूटर ने मार्केट...

Honda PCX 160 : होंडा इस स्कूटर ने मार्केट में दिखाया अपना जलवा, फीचर्स देख आप भी रह जायेंगे दंग

-

होमऑटोHonda PCX 160 : होंडा इस स्कूटर ने मार्केट में दिखाया अपना जलवा, फीचर्स देख आप भी रह जायेंगे दंग

Honda PCX 160 : होंडा इस स्कूटर ने मार्केट में दिखाया अपना जलवा, फीचर्स देख आप भी रह जायेंगे दंग

Published Date :

Follow Us On :

Honda PCX 160: मौजूदा समय में भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड खूब बढ़ गई है. इस लाइनअप में बड़ी कंपनियों के लेकर छोटी कम्पनी तक अपने अपने मॉडल को पेश करने में लगी हुई है. इसी कड़ी में होंडा भी किसी से कम नहीं है. बता दें, होंडा ने हाल ही में Honda PCX 160 इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा हटाया था. मार्केट में आते ही इस स्कूटर ने बवाल मचा दिया है. ऐसे में अगर आपका भी मन इसे खरीदने को कर रहा है तो सबसे पहले इसके बारे में जानना जरूरी है. तो चलिए इस स्कूटर के बारे में विस्तार से जानते हैं.

Honda PCX 160
#image_title

Honda PCX 160 : इंजन

इस स्कूटर में 160 सीसी का सिंगल लिक्विड कूल सिंगल सिलेंडर का इस्तेमाल किया गया है जो 16 बीएचपी की अधिकतम शक्ति के साथ 14 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसके इंजन को वेरिएबल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. इस इंजन को दो इंजन ऑप्शंस के साथ पेश किया गया है. इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम का फीचर दिया गया है. इसमें आपको एलईडी हेडलाइट्स और फ्रंट साइड में टर्न इंडीकेटर्स प्रदान किए जाते हैं.

ये भी पढ़ें : Hyundai Verna VS Maruti Brezza में कौन सी कार रहेगी फायदे का सौदा, जानें

Honda PCX 160 : फीचर्स

इस स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल ट्रिप मीटर, फ्यूल लेवल इंडीकेटर्स, सीट लॉक जैसे फीचर्स की सुविधा दी गई है. इसके अलावा रियर सस्पेंशन, टेलिस्कॉर्पिक फ्रंट फॉर्क्स दिए जाते हैं. साथ ही इसमें 14 इंच के फ्रंट व्हील्स दिए जाते हैं. सेफ्टी के लिहाज से भी इसमें कई फीचर्स को जोड़ा गया है.

कीमत और लॉन्चिंग

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने इस स्कूटर की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है. हालंकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे करीब 1 लाख 82 हजार रुपये की कीमत पर पेश किया जायेगा.वहीँ इसे कब लांच किया जायेगा इसकी भी जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you