टेकGoogle Flights से ऐसे बुक करें सस्ती फ्लाइट टिकट,होगी...

Google Flights से ऐसे बुक करें सस्ती फ्लाइट टिकट,होगी हजारों रूपए की बचत,पढ़ें

-

होमटेकGoogle Flights से ऐसे बुक करें सस्ती फ्लाइट टिकट,होगी हजारों रूपए की बचत,पढ़ें

Google Flights से ऐसे बुक करें सस्ती फ्लाइट टिकट,होगी हजारों रूपए की बचत,पढ़ें

Published Date :

Follow Us On :

Google Flights: फ्लाइट टिकट बुक करना एक जद्दोजहद वाला काम है. कई बार हम महंगी टिकट खरीद हजारों रूपये का नुकसान कर देते हैं. हालांकि, अगर हम थोड़ी सी सावधानी बरतें तो हम अपने पैसे डूबने से बचा सकते हैं. अगर आप आने वाली छुट्टियों या साल भर में किसी भी समय हवाई यात्रा के लिए टिकट बुक करते हैं, तो हम आपको बताएंगे कि आपको टिकट बुकिंग के दौरान पैसे कैसे बचाने हैं.

Google Flights करेगा हेल्प

इसके लिए आपको बस छोटी सी प्लानिंग करनी होगी. इसके बाद आप बेहद कम दाम में एक अच्छी डील पा सकते हैं. आमतौर पर हवाई यात्रा के लिए शुरुआत में ही टिकट बुकिंग करनी चाहिए. लेकिन, अगर आपके यात्रा की टाइमिंग फिक्स नहीं है, तो आप गूगल फ्लाइट्स की मदद लेकर सस्ती फ्लाइट बुक कर सकते हैं. आइए हम आपको बताते हैं कि Google Flights की मदद से आप कैसे फ्लाइट बुक कर सकते हैं.गूगल फ्लाइट्स आपके लिए ‘Best Flight Fair’ खोजने में हेल्प करेगा. जब कभी भी आप गूगल फ्लाइट्स पर अपने लिए फ्लाइट खोजते हैं, तो यह ऑटोमेटिकली बेस्ट फ्लाइट ऑप्शन के के अनुसार आपको रिजल्ट देती है. गूगल फ्लाइट्स इस लिस्ट में टिकट की कीमत, यात्रा की दूरी, समय के साथ-साथ अन्य पहलुओं के आधार पर भी बेस्ट प्राइज दिखाती है. हालांकि, ऐसे कई और टूल हैं जिनका इस्तेमाल कर आप और सस्ती टिकट बुक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें :कहीं बगैर आपकी जानकारी के तो नहीं हो रहा आधार कार्ड का इस्तेमाल,ऐसे चेक करें Aadhaar हिस्ट्री

प्राइज ग्राफ का करें इस्तेमाल

आप गूगल फ्लाइट्स पर खोजी गई फ्लाइट के टिकट प्राइज की तुलना पिछले औसत मूल्य से कर सकते हैं. अगर आप यात्रा की तारीख में बदलाव के सकते हैं, तो आप साप्ताहिक और मासिक आधार पर किराये का पता लगा सकते हैं.

प्राइज ट्रैकिंग का इस्तेमाल करें बुकिंग

अगर आप फ्लाइट टिकट बुक करने से पूर्व कुछ इंतजार कर सकते हैं, तो प्राइज ट्रैकिंग की सुविधा आपके लिए ही है. अगर आप प्राइज ट्रैकिंग का इस्तेमाल करते हैं, तो टिकट के दाम गिरने की स्थिति में आपको नोटिफिकेशन मिल जाएगा. इसके अलावा डेट ग्रिड का इस्तेमाल कर आप तारीख के अनुसार टिकट की कीमत जांच सकते हैं.

फिल्टर का इस्तेमाल बुक करें सस्ती टिकट

यात्री टिकट बुकिंग के लिए विभिन्न प्रकार की कैटेगरी फिल्टर का इस्तेमाल कर अपने लिए सस्ती और अच्छी टिकट बुक कर सकते हैं. फिल्टर कैटेगरी में स्टॉप, एयरलाइंस कंपनी, कॉन्टेक्टिंग एयरपोर्ट्स जैसे फिल्टर्स शामिल हैं .

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you