ऑटोMaruti Eeco : मारुति सुजुकी की इस कार ने...

Maruti Eeco : मारुति सुजुकी की इस कार ने Ertiga के छुड़ाया पसीना, बिक्री के मामले में निकल गई आगे, जानें

Maruti Suzuki India की सबसे बेहतरीन 7 सीटर कार ने मार्केट में भूचाल ला दिया है. जी हां दरअसल आपको बता दें कि मारुति सुजुकी ईको (Maruti Suzuki Eeco) कंपनी की सबसे बेहतरीन 7 सीटर कार मानी जाती है.

-

होमऑटोMaruti Eeco : मारुति सुजुकी की इस कार ने Ertiga के छुड़ाया पसीना, बिक्री के मामले में निकल गई आगे, जानें

Maruti Eeco : मारुति सुजुकी की इस कार ने Ertiga के छुड़ाया पसीना, बिक्री के मामले में निकल गई आगे, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Eeco : मौजूदा समय में भारतीय मार्केट में 7 सीटर कार की खूब डिमांड है. ग्राहक कंफर्ट और स्पेस के लिए इसे खरीदना पसंद करते हैं. इसी बीच खबरें सामने आ रही है कि Maruti Suzuki India की सबसे बेहतरीन 7 सीटर कार ने मार्केट में भूचाल ला दिया है. जी हां दरअसल आपको बता दें कि मारुति सुजुकी ईको (Maruti Suzuki Eeco) कंपनी की सबसे बेहतरीन 7 सीटर कार मानी जाती है. जिसने बिक्री में अपनी ही एर्टीगा (Maruti Suzuki Ertiga) को पछाड़ दिया है. बता दें, यह कार शानदार फीचर्स और कमाल के लुक के साथ आती है. इतना ही नहीं इसमें सेफ्टी का भी ख्याल रखा गया है.

Maruti Eeco
Maruti Eeco

Maruti Eeco : Sales Report

आपको बता दें मई 2023 में मारुति ईको (Maruti Eeco) कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली 7-सीटर बनकर उभरी है. कंपनी ने इसके कुल 10,500 यूनिट्स की बिक्री की है. जिसके बाद यह टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कार की लिस्ट में शुमार हो गई है.

1200km की रेंज के साथ ग्राहकों का दिल जीतने आ रही है Toyota Electric Car, ‘बाप रे बाप’ मात्र 10 मिनट में होगी फुल चार्ज

Maruti Eeco :पावरट्रेन

आपको बता दें, इस कार में 1.2 लीटर के-सीरीज़ डुअल जेट, डुअल VVT इंजन मौजूद है, जो 80.76 पीएस की पावर और 104.4 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. साथ ही इसमें आपको सीएनजी का विकल्प भी मिल जाता है. इसके इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स को लगाया है. माईलेज की बात करें तो इसके टूर वेरिएंट में पेट्रोल और CNG दोनों में 20.20 किलोमीटर प्रति लीटर और 27.05 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज मिलता है.

कितनी है इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपको बता दें, कंपनी ने इस कार की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत करीब 5.27 लाख रुपए रखी है. ऐसे में अगर आप भी कम पैसे में बेहतरीन कार लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you