ऑटोVolvo C40 Recharge: इस नई नवेली कार से उठा...

Volvo C40 Recharge: इस नई नवेली कार से उठा घूंघट.. कमाल के फीचर्स और जबरदस्त रेंज देख आप भी हो जायेंगे दीवाने, जानें

वॉल्वो कार इंडिया ने भारत में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार वॉल्वो सी40 रिचार्ज एसयूवी से पर्दा हटा दिया है. जिसकी लॉन्चिंग अगस्त 2023 में होगी.

-

होमऑटोVolvo C40 Recharge: इस नई नवेली कार से उठा घूंघट.. कमाल के फीचर्स और जबरदस्त रेंज देख आप भी हो जायेंगे दीवाने, जानें

Volvo C40 Recharge: इस नई नवेली कार से उठा घूंघट.. कमाल के फीचर्स और जबरदस्त रेंज देख आप भी हो जायेंगे दीवाने, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Volvo C40 Recharge : इन दिनों भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार की खूब डिमांड है. ग्राहक आय दिन लेटेस्ट कार की डिमांड करते रहते हैं. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि वॉल्वो कार इंडिया ने भारत में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार वॉल्वो सी40 रिचार्ज एसयूवी से पर्दा हटा दिया है. जिसकी लॉन्चिंग अगस्त 2023 में होगी. वहीं, इसकी डिलीवरी सितंबर 2023 से शुरू कर दी जाएगी. ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदना चाह रहे हैं तो सबसे पहले इसके बारे में जानना जरूरी है.

Volvo C40 Recharge
Volvo C40 Recharge

वॉल्वो सी40 रिचार्ज डिजाइन

बात करें इसकी डिजाइन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें फ्रंट फेसिया डिजाइन के साथ, एलईडी हेड लैंप्स और वर्टिकल एलईडी टेल लैंप्स, 19 इंच फाइव स्पोक व्हील डायमंड कट के साथ अलॉय व्हील दिए गए हैं, जो इसे काफी आकर्षक बनाता है.

ये भी पढ़ें : Maruti Eeco : मारुति सुजुकी की इस कार ने Ertiga के छुड़ाया पसीना, बिक्री के मामले में निकल गई आगे, जानें

Volvo C40 Recharge : फीचर्स

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें 12.3 इंच ड्राइवर डिस्प्ले, 9 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लम्बर सपोर्ट के साथ फोर-वे पावर अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, एक पैसेंजर पावर एडजस्टेबल सीट, स्वेड टेक्सटाइल/माइक्रोटेक अपहोल्स्ट्री, तीन स्पोक वाला वाला लेदर स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स मौजूद हैं. इसके अलावा इसमें कीलेस एंट्री, ड्यूल जाने क्लाइमेट चेंज, एयरप्यूरीफायर, गियर लीवर नॉब और एक पैनोरमिक सनरूफ भी दिए गए हैं.

Volvo C40 Recharge: पावरट्रेन

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 78kWh का लिथियम आयन पैक दिया गया है, जो 480hp की अधिकतम पावर और 660Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा. वही, यह सिंगल चार्ज में 530 किमी की रेंज देने में सक्षम है. इसे ड्यूल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ सिंगल वेरिएंट में, ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ पेश किया गया है. इस कार की टॉप स्पीड 180 किमी/घंटा की है और ये 4.7 सेकंड में 1-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में सक्षम है. वहीं इस कार को फ़ास्ट चार्जर के साथ चार्ज करने पर केवल 27 मिनट्स में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

वॉल्वो सी40 रिचार्ज की कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपको बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसकी जानकारी नहीं दी है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे लगभग 60 लाख रूपये की कीमत पर पेश किया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you