ऑटोहोंडा ने घरेलू बाजार में शुरू किया अपनी पहली...

होंडा ने घरेलू बाजार में शुरू किया अपनी पहली एसयूवी Honda Elevate का प्रोडक्शन, मिलते हैं ढेरों फीचर्स

-

होमऑटोहोंडा ने घरेलू बाजार में शुरू किया अपनी पहली एसयूवी Honda Elevate का प्रोडक्शन, मिलते हैं ढेरों फीचर्स

होंडा ने घरेलू बाजार में शुरू किया अपनी पहली एसयूवी Honda Elevate का प्रोडक्शन, मिलते हैं ढेरों फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Honda Elevate : मशहूर वाहन निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया ने सोमवार को अपनी नई मिड-साइज एसयूवी होंडा एलिवेट (Honda Elevate) का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है. बता दें, इस एसयूवी का उत्पादन राजस्थान के तापुकारा स्थित कंपनी की अत्याधुनिक फैक्ट्री में किया जाएगा. खास बात यह है कि भारत इस वैश्विक एसयूवी का उत्पादन करने वाला पहला देश है. वहीं, इसे सितंबर 2023 में लॉन्च करने की उम्मीद जताई जा रही है. ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदने की चाहत रखते हैं तो इसे जल्दी बुक कर देना ही सही होगा. क्योंकि कम्पनी जल्द ही इसकी प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू करेगी.

Honda Elevate
Honda elevate

Honda Elevate : कैसा है इसका डिजाइन

बात करेंएलिवेट मिड साइज एसयूवी की डिजाइन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसे काफी मजबूत और बोल्ड डिजाइन के साथ पेश किया है. गाड़ी का अगला भाग बेहद आकर्षक है, साथ ही इसमें शार्प कैरेक्टर लाइंस एवं अनूठी रियर डिजाइन दी गई हैं. साथ ही एलिवेट में टॉपक्लास व्हीलबेस के साथ शानदार स्पेस वाला इंटीरियर केबिन, विशाल हेडरूम, नी रूम और लेगरूम दिया गया है, जो सड़क पर इसकी दमदार मौजूदगी दर्शाता है.

आकर्षक रंगों के साथ आयेगी यह कार

जब भी कोई ग्राहक कार खरीदने जाता है तो सबसे पहले वे कलर को पसंद करते हैं, इसलिए कंपनी ने ग्राहकों के टेस्ट को ध्यान में रखते हुए कार को कई रंगों में पेश किया है. जिसमें सिंगल-टोन और ड्यूल-टोन वैरिएंट्स शामिल हैं. इन रंगों में फीनिक्स ऑरेंज पर्ल (नया रंग), ओब्सीडियन ब्लू पर्ल, रेडिएंट रेड मैटेलिक, प्लैटिनम व्हाइट पर्ल, गोल्डन ब्राउन मैटेलिक, लूनर सिल्वर मैटेलिक और मीटरॉयड ग्रे मैटेलिक शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : Revuelto: तूफानी अंदाज से लोगों का दिल जीतने आ रही ये सुपरकार, मात्र 2.5 सेकेंड में पकड़ेगी 100km की रफ्तार

Honda Elevate : इंजन

आने वाली यह कार 1.5 लीटर के i-VTEC DOHC पेट्रोल इंजन से लैस है, जो 89 kW (121 PS) का पावर और 4300 rpm पर 145 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है. साथ ही इसे 6 स्पीड एमटी और कॉन्टिन्यूसली वैरिएबल ट्रांसमिशन (सीवीटी) से जोड़ा गया है. वहीं इसका पेट्रोल मैनुअल वैरिएंट 15.31 किमी प्रति लीटर और पेट्रोल सीवीटी वर्जन 16.92 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है.

Honda Elevate : फीचर्स

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स मौजूद है. इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच का एचडी कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। इंफोटेनमेंट सिस्टम को वायरलेस स्मार्टफोन इंटीग्रेशन टेक्नोलॉजी मौजूद है. वहीं सेफ्टी के लिए इसमें कई ऐक्टिव एवं पैसिव सेफ्टी टेक्नोलॉजीज दी गई हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you