टेकXiaomi TV X सीरीज की भारत में हुई धमाकेदार...

Xiaomi TV X सीरीज की भारत में हुई धमाकेदार एंट्री, किफायती कीमत में मिलती है डॉल्बी एटमॉस और विजन की सुविधा

-

होमटेकXiaomi TV X सीरीज की भारत में हुई धमाकेदार एंट्री, किफायती कीमत में मिलती है डॉल्बी एटमॉस और विजन की सुविधा

Xiaomi TV X सीरीज की भारत में हुई धमाकेदार एंट्री, किफायती कीमत में मिलती है डॉल्बी एटमॉस और विजन की सुविधा

Published Date :

Follow Us On :

टेक कंपनी शाओमी ने स्मार्ट टीवी पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए भारत में मंगलवार को Xiaomi TV X सीरीज को पेश किया है. इसके तहत कई साइज वेरिएंट को पेश किया गया है जिनमें 43 इंच,50, 55 और 65 इंच वाले मॉडल शामिल हैं. इस सीरीज में कंपनी ने कई उन्नत किस्म के फीचर्स को भी सुनिश्चित किया है. हम इस लेख में इसी स्मार्टटीवी सीरीज के बारे में विस्तार से जान रहे हैं.

Xiaomi TV X सीरीज के स्पेसिफिकेशन

स्मार्टटीवी में बढ़िया विजुअल क्वालिटी अनुभव देने के लिए 60 हर्टज के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करने वाला 4K बैजल-लैस डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 3,840 X 2,1 है और इसमें HDR10 भी की सुविधा भी मिलती है. इसमें ब्लूटूथ 5.0 की सहज कनेक्टिविटी के साथ 30 वॉट के स्टीरियो स्पीकर्स प्रदान किए गए हैं. ARM Cortex-A55 प्रोसेसर से लैस ये स्मार्टटीवी सीरीज Mali G52 MP1 GPU ग्राफिक्स कार्ड के साथ आती है. इसे 2 जीबी रैम और 8 जीबी रैम के साथ जोड़ा गया है.

फीचर्स और कनेक्टिविटी

फीचर्स और कनेक्टिविटी के लिहाज से देखें तो इसमें डॉल्बी एटमॉस और डॉल्बी विजन भी दिया गया है साथ ही पेरेंटल लॉक की सुविधा, 2 एचडीएमआई पोर्ट्स, दो यूएसबी पोर्ट्स, 3.5mm का एक अतिरिक्त पोर्ट, एंबियंट मोड, गूगल असिस्टेंट, गूगल टीवी सॉफ्टवेयर को सुनियोजित किया गया है. इसकी खास बात है कि यूजर इसमें अपनी पसंद के हिसाब से किसी ऐप को इंस्टॉल कर सकता है.

ये भी पढ़ें : बेहद कम दाम में Redmi 12 5G ने मारी धांसू एंट्री,50MP कैमरे के साथ इन खूबियों से है लैस

कीमत और उपलब्धता

ये स्मार्टटीवी सीरीज बिक्री के लिए 4 अगस्त दोपहर 12 बजे से शाओमी के रिटेल स्टोर्स और कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी. सेल के दौरान खरीददारी करने वाले ग्राहकों को चुनिंदा बैंकों के कार्ड से भुगतान करने पर 3000 रुपये की छूट भी दी जा सकती है.

43 इंच- 28999 रुपये.
50 इंच- 34999 रुपये.
55 इंच- 39999 रुपये.
64 इंच- 61999 रुपये.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you