ऑटोRevuelto: तूफानी अंदाज से लोगों का दिल जीतने आ...

Revuelto: तूफानी अंदाज से लोगों का दिल जीतने आ रही ये सुपरकार, मात्र 2.5 सेकेंड में पकड़ेगी 100km की रफ्तार

-

होमऑटोRevuelto: तूफानी अंदाज से लोगों का दिल जीतने आ रही ये सुपरकार, मात्र 2.5 सेकेंड में पकड़ेगी 100km की रफ्तार

Revuelto: तूफानी अंदाज से लोगों का दिल जीतने आ रही ये सुपरकार, मात्र 2.5 सेकेंड में पकड़ेगी 100km की रफ्तार

Published Date :

Follow Us On :

Revuelto : लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी लेम्बोर्गिनी की गाड़ियों का मार्केट में अलग ही क्रेज देखने को मिलता है. ग्राहक सालों इसकी कार का इंतजार करते हैं.. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि लेम्बोर्गिनी दिसंबर में भारत में Revuelto प्लग-इन हाइब्रिड सुपरकार को पेश करने वाली है. आपको बता दें, Revuelto लेम्बोर्गिनी की प्रमुख सुपरकार एवेंटाडोर का रिप्लेसमेंट है. वहीं यह कंपनी की पहली प्लग-इन हाइब्रिड सुपरकार है और इसमें एक नया नैचुरली-एस्पिरेटेड V12 इंजन दिया जाएगा, जो स्पीड के मामले में दमदार होगी. इतना ही नहीं इसमें जबरदस्त फीचर्स और पावरट्रेन भी देखने को मिलने वाला है जो पलक झपकते ही ग्राहकों के दिल में उतर जायेगी.

Revuelto
Revuelto

मिलेंगे कई ड्राइव मोड

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी की इस आने वाली Revuelot सुपरकार में 13 ड्राइव मोड्स दिए जायेंगे. इनमें से प्रत्येक मोड को पारंपरिक Cità (सिटी), स्ट्राडा, स्पोर्ट और कोर्सा मोड के साथ जोड़ा जा सकता है. नई लेम्बोर्गिनी बीस्पोक ब्रिजस्टोन स्पोर्ट टायर पर चलती है.

ये भी पढ़ें : Ola S1 Air : ओला के इस स्कूटर पर मिल रहा बंपर छूट, अभी खरीदें कहीं मौका हाथ से न निकल जाए

Revuelto : इसका इंजन

बात करें इसके इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें 6.5 लीटर का तीन इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है. जिसमें से दो फ्रंट ई-एक्सल और एक गियरबॉक्स मौजूद होगा. वहीं, कंपनी ने पिछले पहियों को देने पावर के लिए V12 का इस्तेमाल किया है. जबकि दो इलेक्ट्रिक मोटर्स में फ्रंट व्हील मिलता है. तीसरी मोटर जरूरत पड़ने पर पिछले पहियों को अतिरिक्त पावर दे सकता है.

मात्र 2.5 सेकंड में पकड़ेगी 100km की रफ्तार

इस कार की सबसे खास बात यह है कि ये केवल 2.5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ती है. वहीं, 7 सेकंड में 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. वहीं इसकी टॉप स्पीड 350 किमी प्रति घंटे है. खास बात यह है कि यह कार काफी आरामदायक होने के साथ पर्यावरण को कम नुकसान पहुंचाएगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you