शिक्षाSarkari Naukri : आईबीपीएस पीओ सहित इन पदों पर...

Sarkari Naukri : आईबीपीएस पीओ सहित इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां से करें आवेदन

-

होमशिक्षाSarkari Naukri : आईबीपीएस पीओ सहित इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां से करें आवेदन

Sarkari Naukri : आईबीपीएस पीओ सहित इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां से करें आवेदन

Published Date :

Follow Us On :

Sarkari Naukri : बैंक में नौकरी करने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर! बैंकिंग कार्मिक संस्थान (आईबीपीएस) ने आईबीपीएस एसओ और पीओ 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें, आवेदन प्रक्रिया 1 अगस्त से ही शुरू हो गई है जो 21 अगस्त तक चलने वाली है. वहीं, इस अभियान के तहत 4400 पदों पर भर्ती किया जाना है.

Sarkari Naukri
Sarkari Naukri

Sarkari Naukri : भर्ती डिटेल

कुल पद – 4400
पीओ – 3049 पद
एसओ – 1402 पद

ये भी पढ़ें : AAI Recruitment 2023 : एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में बंपर भर्ती, इस दिन से शुरू होगा आवेदन, जानें

इन परीक्षा को करना होगा पास

हर साल देशभर में लाखों उम्मीदवार बैंकिंग की तैयारी करते हैं और एग्जाम में भाग लेते हैं. इन परीक्षाओं के जरिए सार्वजनिक क्षेत्र के सरकारी बैंकों में प्रॉबेशनरी ऑफिसर और मैजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती की जायेगी. इन भर्तियों के लिए CRP PO-MT-XIII की परीक्षा देना होगा. जिसके बाद ही उम्मीदवार का चयन स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर किया जायेगा.

Sarkari Naukri : आवेदन शुल्क

वैसे उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं और वे एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी से आते हैं तो उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 175 रूपया देना होगा. वहीं अन्य उम्मीदवारों को 850 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा. वहीं, आयु, योग्यता आदि की जानकारी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं.

एग्जाम डेट्स

आईबीपीएस एसओ 2023 प्रारंभिक परीक्षा 30 या 31 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. वहीं, मुख्य परीक्षा अगले साल जनवरी में आयोजित की जाएगी. जबकि आईबीपीएस पीओ 2023 प्रारंभिक परीक्षा सितंबर में और मुख्य परीक्षा नवंबर में आयोजित किया जाना है.

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Infinix का ये जबरदस्त फोन 25 जनवरी को होगा लॉन्च, कम कीमत मिलेंगे ज्यादा फीचर

Infinix Note 12i: प्रसिद्ध स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Infinix ने...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you