टेकआप भी बनाइए इन्स्टाग्राम के लिए AI Generated Reels,...

आप भी बनाइए इन्स्टाग्राम के लिए AI Generated Reels, बस फॉलो करना है ये तरीका,खूब होगी कमाई

-

होमटेकआप भी बनाइए इन्स्टाग्राम के लिए AI Generated Reels, बस फॉलो करना है ये तरीका,खूब होगी कमाई

आप भी बनाइए इन्स्टाग्राम के लिए AI Generated Reels, बस फॉलो करना है ये तरीका,खूब होगी कमाई

Published Date :

Follow Us On :

अगर आप इन्स्टाग्राम पर रील्स देखने के शौकीन हैं तो आपने नोटिस किया होगा आज कल AI Generated Reels खूब वायरल हो रही हैं. जिन पर मिलियंस में व्यूज आते हैं और लाखों में लाइक्स आते हैं लेकिन क्या हो अगर आपको भी इस तरह की रील्स बनाने का तरीका पता चल जाए. इस लेख में हम आपको इस तरह की रील्स क्रिएट करने का फुल प्रोसेस बताने वाले हैं. जिन्हें फॉलो करके आप भी मिनटों में एआई से रील्स जनरेट कर पाएंगे. खास बात है इस तरह रील्स बनाने में सब कुछ हमें आई ही करके देता है. वॉइस ओवर से लेकर स्क्रिप्टिंग तक के साथ एडिट का काम भी मिनटों में होता है तो चलिए फिर जान लीजिये क्या है तरीका.

सबसे पहले करें ये काम

रील्स क्रिएट करने से पहले आपको एक टॉपिक सिलेक्ट करना है. जिस पर आप एआई रील्स बनाना चाहते हैं. हम यहां आपको मोटिवेशन रील्स क्रिएट करने का तरीका बताएंगे और इसी तरीके फॉलो करके आप किसी भी तरह की रील्स बना सकेंगे.

फॉलो करें ये स्टेप

स्टेप-1- हमें रील्स के लिए करेक्टर सिलेक्ट करना होगा जिसे हम मोंक फोटो कह सकते हैं. इसे डाउनलोड करने के लिए आपको इस (https://creator.nightcafe.studio) वेबसाइट पर जाना होगा. जहां से आप किसी भी तरह के मोंक फोटो डाउनलोड कर सकेंगे.

स्टेप-2- इस स्टेप में आपको रील के लिए स्क्रिप्ट लिखनी होगी. स्क्रिप्ट लिखने के लिए आप चैट जीपीटी का यूज कर सकते हैं. या कोशिश करें खुद ही स्क्रिप्ट लिखें.

ये भी पढ़ेंं- जानें क्या होती है IP Rating, कैसे हमारे डिवाइस को पानी और धूल से रखती है सुरक्षित

स्टेप-3- अब हमारे पास फोटो और स्क्रिप्ट तैयार है इसके बारी वॉइस ओवर की आती है तो वॉइस के लिए आप इस वेबसाइट (https://beta.elevenlabs.io/) का इस्तेमाल कर सकते हैं. जो कुछ ही सेकंड में आपको वॉइस ओवर करके दे देगी.

स्टेप-4- इस स्टेप में हमें फाइनली रील क्रिएट करनी होगी. इसके लिए हमें इस (https://studio.d-id.com/) वेबसाइट पर जाना होगा. जहां पर हम करेक्टर सिलेक्ट भी कर सकते हैं या फिर जो करेक्टर हमने डाउनलोड किया है. उसको यूज करके रील बना सकते हैं. करेक्टर सिलेक्ट करने के बाद यहां पर आपको ऑडियो फाइल अपलोड करनी होगी. जिसके बाद कॉर्नर पर जनरेट वीडियो का ऑप्शन पर क्लिक कर देना है. कुछ ही देर में आपकी रील बन जाएगी.

स्टेप-5- इस स्टेप में रील को शेयर करने का और डाउनलोड करने का ऑप्शन दिखाई देगा. आप रील को डाउनलोड कर सकते हैं और किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं.

स्टेप-6- इस स्टेप में आप रील को शेयर करते वक्त चैट जीपीटी से टैग टाइटल खोज सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you