टेकSmallest Phone in world: माचिस के साइज में आते...

Smallest Phone in world: माचिस के साइज में आते हैं ये फोन, फीचर्स में नहीं है कोई कमी, देखकर आप कहेंगे वाह-वाह

-

होमटेकSmallest Phone in world: माचिस के साइज में आते हैं ये फोन, फीचर्स में नहीं है कोई कमी, देखकर आप कहेंगे वाह-वाह

Smallest Phone in world: माचिस के साइज में आते हैं ये फोन, फीचर्स में नहीं है कोई कमी, देखकर आप कहेंगे वाह-वाह

Published Date :

Follow Us On :

Smallest Phone in world: आज हम आपके लिए मोबाइल फोन की लिस्ट लेकर आए हैं लेकिन ये लिस्ट थोड़ी अलग है क्युंकि इसमें हम दुनिया के कुछ ऐसे फोन्स के बारे में बताने वाले हैं. जो माचिस के आकार में आते हैं जी हां ये साइज इतने छोटे होते हैं कि इन्हें आप कहीं भी रख सकते हैं. ये आसानी से आपकी एक मुट्ठी में समा जाएंगे तो चलिए फिर जान लेते हैं इनके बारे में.

Galaxy Star

Smallest Phone in world
(फोटो-अमेजन)

इस कीपैड फोन में 4G नेटवर्क कनेक्टिविटी दी जाती है. इस फोन का साइज यकीन मानिये माचिस के बराबर है. फोन महज 10.11 x 10.11 x 10.11 cm का है. गैलेक्सी स्टार दो सिम कार्ड भी लगाने के विकल्प मिलते हैं.

IKall

IKall के द्वारा इस फोन को कई साल पहले मार्केट में पेश किया गया था. जो कि 2 जी नेटवर्क पर काम करता था. इसमें महज 8.6 डिस्प्ले दी जाती है. फोन को एक बार चार्ज करने के बाद दस घंटे तक यूज कर सकते हैं. इसे आप अमेजन से खरीद सकते हैं. कीमत इसकी 1,599 रुपये हैं.

ये भी पढ़ेंं- आप भी बनाइए इन्स्टाग्राम के लिए AI Generated Reels, बस फॉलो करना है ये तरीका,खूब होगी कमाई

Mony Mint

ये फोन माचिस से थोड़े बड़े आकार का था. इसका साइज आप मेट्रो कार्ड के जितना समझ सकते हैं. मोनी मिंट को चाइनीस कंपनी मोनी ने कुछ साल पहले पेश किया था. इसमें सिर्फ 3 इंच की डिस्प्ले दी जाती थी और ये फोन 3GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता था. दिलचस्प बात है कि इसमें 5-मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया जाता था.

Skyshop LBSTAR BM10 Skyshop LBSTAR BM10

इस फोन को भी दुनिया के सबसे छोटे फीचर फोन की लिस्ट में शामिल किया जाता है. जिसमें आपको 2G नेटवर्क और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का सपोर्ट दिया जाता है. फोन का डिस्प्ले साइज 0.6 इंच जबकि आप इसे अमेजन से 1,699 रुपये में खरीद सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you