टेकXiaomi MIJIA ac cool edition: सिर्फ 30 सेकंड में...

Xiaomi MIJIA ac cool edition: सिर्फ 30 सेकंड में कमरे को बर्फ कर देगा ये एसी, ढेरों दिए गए हैं फीचर्स

-

होमटेकXiaomi MIJIA ac cool edition: सिर्फ 30 सेकंड में कमरे को बर्फ कर देगा ये एसी, ढेरों दिए गए हैं फीचर्स

Xiaomi MIJIA ac cool edition: सिर्फ 30 सेकंड में कमरे को बर्फ कर देगा ये एसी, ढेरों दिए गए हैं फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Xiaomi MIJIA ac cool edition: टेक कंपनी शाओमी अब स्मार्टफोन की दुनिया से बाहर निकल रही है और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स भी किफायती कीमतों पर पेश कर रही है. हाल ही में कंपनी के द्वारा गर्मी के मार को कम करने के लिए चीन के मार्केट में एक एसी लॉन्च किया है. जो कंपनी के द्वारा हाई-फाई कीमत पर उतारा गया है. हम शाओमी मिजिया एसी कूल एडिशन (Xiaomi MIJIA ac cool edition) की बात कर रहे हैं. यहां आपको इसी प्रोडक्ट के बारे में जानकारी देने वाले हैं.

क्या है खासियत

Xiaomi MIJIA ac cool edition
Xiaomi MIJIA ac cool edition

इसकी खास बात है कि इसमें बिजली बचाने के लिए 5 स्तरीय एनर्जी एफिशिएंसी तकनीक पर काम किया गया है. इसकी वजह से ये दूसरे एसी की तुलना में 30 प्रतिशत तक कम बिजली की खपत कम करता है तो दूसरी तरफ कूलिंग के मामले में भी परफेक्ट है. इसकी पावर क्षमता एक एचपी की बताई गई है. ये एसी 13 वर्ग मीटर तक बढ़िया कूलिंग देने की क्षमता रखता है. कंपनी तो दावा करती है कि सिर्फ 30 सेकंड इसे चलाने के बाद ठंड लगने लगती है. इसमें कूलिंग के लिए कंपनी के द्वारा हाई क्वालिटी वाले कंप्रेसर का इस्तेमाल किया गया है. ये एसी 55 डिग्री के तापमान में भी जबरदस्त कूलिंग दे देता है.

Xiaomi MIJIA ac cool edition फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें विंडो विल के साथ अटैचमेंट वाले व्यास दिए गए हैं. न्वाइज को रोकने के लिए भी इसमें टेक्नोलॉजी का यूज किया गया है. ये चलते वक्त बिलकुल भी आवाज नहीं करता है. इसे आप स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट करके ऑपरेट कर सकेंगे. इसमें अनेकों कूलिंग मोड प्रदान किये जाते हैं जिन्हें आप अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं. साथ ही इसमें एयर प्यूरिफायर भी दिया गया है.

ये भी पढ़ें: LED Bulb VS LED tubelight दोनों में से किसमें ज्यादा खर्च होती है बिजली, किसे खरीदना होगा आपके लिए फायदेमंद, जानें सबकुछ

कीमत

फिलहाल इसे कंपनी ने चीनी मार्केट में पेश किया है. भारत में इसके लॉन्च को लेकर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है. इसकी कीमत की बात करें तो 1,999 युआन (करीब 24,000 रुपये) रखी गई है लेकिन कंपनी की साइट पर देखेंगे तो कुछ छूट वगैरह भी मिल रही हैं. जिनकी वजह से इफेक्टिव प्राइस कम हो जाती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you