ऑटोBajaj Chetak के दिलों पर बिजली गिराने जल्द...

Bajaj Chetak के दिलों पर बिजली गिराने जल्द आ रही है Hero Maestro Electric Scooter, 5 घंटे में होगा फुल चार्ज

Hero Maestro Electric : देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते डिमांड को देखते हुए दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भी इस लाइनअप में अपना कदम रख दिया है.

-

होमऑटोBajaj Chetak के दिलों पर बिजली गिराने जल्द आ रही है Hero Maestro Electric Scooter, 5 घंटे में होगा फुल चार्ज

Bajaj Chetak के दिलों पर बिजली गिराने जल्द आ रही है Hero Maestro Electric Scooter, 5 घंटे में होगा फुल चार्ज

Published Date :

Follow Us On :

Hero Maestro Electric : देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते डिमांड को देखते हुए दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भी इस लाइनअप में अपना कदम रख दिया है. जी हां आपको बता दे, हीरो अपने पोर्टफोलियो को विस्तार करने के लिए आय दिन अपने ग्राहकों के लिए कुछ नया करने की कोशिश करती है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि कंपनी अपने पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर Maestro पर काम कर रही है. जिसे जल्द ही भारतीय मार्केट में पेश किया जायेगा.

Hero Maestro
Hero Maestro Electric (File Photo)

Hero Maestro Electric : बैटरी

Hero Electric Maestro या eMaestro भारत में बेहतर ड्राइविंग रेंज और बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया जाएगा. उम्मीद है कि EMaestro में IP67 रेटेड लिथियम आयन बैटरी और लगभग 3.5 किलोवाट मोटर का प्रयोग किया जाएगा, जो सिंगल चार्ज में 100 किमी से 120 किमी के बीच की रेंज देने में सक्षम होगा. इसके साथ कंपनी बैटरी पर 3 साल की वारंटी या 50,000 किमी की वारंटी भी दे सकती है. वहीं, इसे 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज करने में लगभग 5 घंटे का समय लगेगा.

Hero Maestro Electric : खासियत

Hero eMaestro का डिजाइन पूरी तरह से Maestro Edge पर आधारित है. स्कूटर में व्हाइट पेंटजॉब के साथ कॉपर कलर्ड व्हील्स, फॉर्क्स और ट्रांसमिशन कवर दिया गया है. वहीं, टेल लैंप समान Maestro Edge की तरह ही है और eMaestro में एक LED हेडलैंप और कीलेस इग्निशन दिया गया है. इसके साथ ही इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कॉन्सोल के बजाय एक फुल डिजिटल डिस्प्ले दी गई है.

कीमत और लॉन्चिंग

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके लॉन्चिंग और कीमत की जानकारी नहीं दिया है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 1 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : मात्र ₹3 हजार में घर ले जाए चमचमाती Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक, जानें इसकी खासियत

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you