लाइफस्टाइलAnger Control Tips: बात-बात पर आता है गुस्सा,तो अपनाएं...

Anger Control Tips: बात-बात पर आता है गुस्सा,तो अपनाएं ये शानदार तरीका

-

होमलाइफस्टाइलAnger Control Tips: बात-बात पर आता है गुस्सा,तो अपनाएं ये शानदार तरीका

Anger Control Tips: बात-बात पर आता है गुस्सा,तो अपनाएं ये शानदार तरीका

Published Date :

Follow Us On :

Anger Control Tips: गुस्सा इंसान का सबसे बड़ा शत्रु माना गया है. गुस्से में लोगों की सोचने समझने की शक्ति कम हो जाती है. गुस्से में लोग कई ऐसे कदम उठाते हैं, जो गलत साबित हो सकते हैं. तो ऐसे में गुस्से पर नियंत्रण करना बहुत जरूरी हो जाता है. तो आइए जानते हैं गुस्से पर काबू पाने के करने के तरीकों के बारे में-

जानें गुस्से पर काबू पाने के करने के तरीका (Anger Control Tips)

बहुत अधिक क्रोध आ रहा है तो उस जगह से हट जाएं, जगह बदलने से मन शांत होता है. कोशिश करें किसी खुली जगह या ऐसी जगह पर जाएं, जहां अकेले हों. गार्डन में या छत पर अकेले फ्रेश हवा में गहरी सांस लें और गुस्सा शांत करें.

अगर बहुत अधिक गुस्सा आ रहा है,तो उल्टी गिनती गिनना शुरू करें. 100 से एक तक गिनती को आराम से गिने, बीच में रुके नहीं. इस तरह आपका ध्यान भटकेगा और गुस्सा कम होने लगेगा.

क्रोध में लोग अक्सर गलत बोलने के साथ ही गलत कदम भी उठा लेते हैं. कुछ लोग तो खुद को या दूसरों को चोट पहुंचाने लगते हैं. ऐसे में अगर आपको अधिक गुस्सा आता है, तो अपने इयरबड लगाकर शांत और रिलैक्सिंग संगीत सुनें. गाने सुनने से भी मन व मस्तिष्क शांत रहता है.

Anger Control
Anger Control

ये भी पढ़ें:Payal Rohatgi:ऑनलाइन ठगी का शिकार हुईं ‘बिग बॉस’ फेम पायल, साइबर सेल के प्रति जाहिर किया गुस्सा

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you