लाइफस्टाइलCleaning Tips: बिना पानी इस तरीके से करें कंबल...

Cleaning Tips: बिना पानी इस तरीके से करें कंबल को साफ़, अपनाएं ये ट्रिक्स

-

होमलाइफस्टाइलCleaning Tips: बिना पानी इस तरीके से करें कंबल को साफ़, अपनाएं ये ट्रिक्स

Cleaning Tips: बिना पानी इस तरीके से करें कंबल को साफ़, अपनाएं ये ट्रिक्स

Published Date :

Follow Us On :

Cleaning Tips: सर्दियों का मौसम जाने वाला है.ऐसे में लोग मोटे कंबल और रजाइयों को अब रख रहे हैं. कुछ लोग इसको ड्राई क्लीन कराते हैं तो कुछ घर पर पानी से धो देते हैं. हालांकि घर पर इनकी धुलाई करना बहुत मेहनत से भरा होता है. ऐसे में हम आपको यहां कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं जिसकी मदद से बिना पानी के अपने गंदे कंबल की सफाई कर सकती हैं –

बिना पानी कंबल को साफ़ करने का तरीका (Cleaning Tips)

अगर आप चाहते हैं कि आपका कंबल बहुत ज्यादा गंदा ना होता आप सर्दियों में उसे इस्तेमाल करने के दौरान 15 -15 दिन पर धूप लगाते रहें. इससे कंबल में मौजूद बैक्टीरिया निकल जाएंगे और गंदी स्मेल भी नहीं आएगी. इससे आपको उसे धोने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी.

दूसरा तरीका यह है कि आप सबसे पहले धूप में मोटी रस्सी पर फैला दीजिए फिर उसे मोटे डंडे से अच्छे झटकारे. इसके बाद गीले कपड़े के साथ जहां जहां दाग है उसे रगड़कर साफ कर लीजिए. इससे आसानी से कंबल साफ हो जाएगा.

तीसरा तरीका यह है कि हैवी कंबल को हमेशा कवर के साथ रखें इससे वह गंदा होने से बच जाता है. और कवर आसानी से धूल भी जाता है. कई बार हम रजाई या कंबल में बैठकर चाय पीने लगते हैं, जिसके कारण उसपर गिर जाती है अगर आप उसपर खोल नहीं चढ़ाएंगी तो दाग हटाना मुश्किल होगा.

ये भी पढ़ें:Mahashivratri Bhog : महाशिवरात्रि पर पूजा की थाली में शामिल करें आटे की पंजीरी,प्रसन्न हो जाएंगे भोलेबाबा

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Independence Day Sale में OnePlus के इस 5G फोन पर मिल रही है कई हजार की छूट,तुरंत देखें ऑफर

हाल ही OnePlus ने देश में अपना नया स्मार्टफोन...

सस्ती कीमत में मिल रहा Gaming Laptop, देखें कहां चल रहा तगड़ा ऑफर

Gaming Laptop Discount On Amazon: अगर आप गेमिंग के...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you