खेलWorld Cup 2023 PAK vs NZ: इस कारण पाकिस्तान...

World Cup 2023 PAK vs NZ: इस कारण पाकिस्तान ने जीता मुकाबला, न्यूज़ीलैंड की हुई हार

-

होमखेलWorld Cup 2023 PAK vs NZ: इस कारण पाकिस्तान ने जीता मुकाबला, न्यूज़ीलैंड की हुई हार

World Cup 2023 PAK vs NZ: इस कारण पाकिस्तान ने जीता मुकाबला, न्यूज़ीलैंड की हुई हार

Published Date :

Follow Us On :

World Cup 2023 PAK vs NZ: विश्वकप का महा मुकाबला आज पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला गया. ये मुकाबला दोनो ही टीमों के लिए बेहद अहम था. दरअसल सेमीफाइनल की रेस में दोनो ही टीमें अभी तक बनी हुई है और दोनो के लिए ये मुकाबला जीतना बेहद अहम था. वहीं इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. इस मुकाबले में बारिश ने दस्तक दी जिसके बाद पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम के तहत जीत दे दिया गया.

कैसी रही न्यूज़ीलैंड की पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम को शुरुआत में ही पहला झटका लगा. लेकिन इसके बाद कप्तान केन विलियमसन और रविंद्र ने मिल कर पारी को संभाला. रविंद्र ने जहां 108 रनो की पारी खेली तो वहीं केन ने शानदार 95 रन बनाए. वहीं फिलिप्स ने भी 41 रनो का अहम योगदान दिया. वहीं पाकिस्तान के गेंदबाजों की बात करे तो शाहीन अफरीदी को 10 ओवर में 90 रन मिले वह भी बिना किसी सफलता के इसके बाद हारिस रऊफ ने 10 ओवर में 85 रन दिए और 1 सफलता हाथ लगी.

ये भी पढे़ :World Cup 2023: विश्वकप में भारत को लगा तगड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

पाकिस्तान की हुई जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को पहले ही ओवर में जबरदस्त झटका लगा था. लेकिन उसके बाद फखर और बाबर ने मिल के पारी को संभाला. फखर ने इस पारी में शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 63 गेंदों में शतकीय पारी खेली. उन्होंने 81 गेंदों में नाबाद 126 रनो की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 11 छक्के जड़ें. वहीं बाबर ने इस मुकाबले में 63 गेंदों में नाबाद 66 रन बनाया.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you