ऑटोMaruti की बिग साइज SUV कार, 8.64 लाख कीमत...

Maruti की बिग साइज SUV कार, 8.64 लाख कीमत और 26 की माइलेज, जानें डिटेल

-

होमऑटोMaruti की बिग साइज SUV कार, 8.64 लाख कीमत और 26 की माइलेज, जानें डिटेल

Maruti की बिग साइज SUV कार, 8.64 लाख कीमत और 26 की माइलेज, जानें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Ertiga: मारुति अर्टिगा कंपनी की बिग साइज कार है। यह शुरुआती कीमत 8.64 लाख में आती है। इसमें पेट्रोल के साथ सीएनजी का भी विकल्प मिलता है। इसमें LXi (O), VXi (O), VXi (O) CNG, ZXi (O), ZXi Plus, और ZXi (O) CNG छह वेरिएंट आते हैं। कार का टॉप मॉडल  13.08 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है।

फ्रंट में क्रोम का यूज बनाता है यूनिक

इस धाकड़ एसयूवी कार में क्रोम फ्रंट ग्रिल, डुअल टोन अलॉय व्हील मिलते हैं। इसमें छत पर एसी वेंट, एयर-कूल्ड कैन होल्डर और स्मार्टफोन स्टोरेज दी गई है। कार में ऑटो हेडलैंप, क्रूज़ कंट्रोल जैसे लग्जरी फीचर्स मिलते हैं। Maruti Ertiga  बाजार में यह कार Kia Carens, Renault Triber को टक्कर देती है।

ये भी पढे़ : ₹18,730 की EMI पर घर ले जाएं Mahindra Bolero, घरवाले देखते ही चूम लेंगे माथा

7 सीटर कार में दो ट्रांसमिशन

कार में क्रोम इन्सर्ट दरवाजों पर हाइलाइट किया गया है। कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन मिलते हैं। यह कार 26.11 kmpl की माइलेज देती है। यह 7 सीटर कार है, इसमें 1462 cc का पावरफुल इंजन दिया गया है। कार में एयरबैग और एबीएस जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

क्रेश टेस्ट में थ्री स्टोर रेटिंग

कार में 102 bhp की पावर और 136.8 Nm का टॉर्क मिलता है। इसका सीएनजी वर्जन 87 bhp की पावर और 121.5 Nm का टॉर्क देती है। कार में 5 और 6 दोनों स्पीड गियरबॉक्स आता है। यह कार फैमिली के लिए एकदम सेफ्टी है। इसे GNCAP क्रैश टेस्ट में थ्री स्टोर रेटिंग प्राप्त हैं।

530 लीटर का बूट स्पेस

इसके मुकाबले की Kia Carens की बात करें तो इसमें 1482 से लेकर 1497 cc का इंजन मिलता है। कार के अलग-अलग वेरिएंट में 113.42  से लेकर 157.81 Bhp तक की हाई पावर मिलती है। कार में छह और सात दोनों सीट ऑप्शन मिलते हैं। यह कार ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन में आती है। इसमें डीजल और पेट्रोल दोनों विकल्प मिलते हैं। इसका बूट स्पेस 530 लीटर का है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you